तीरथ ने मुख्यमंत्री पद संभाला, मंत्रियों को शपथ दो दिन बाद

0
78
Tirath Chief Minister Oath Ministers
उत्‍तराखंड के सीएम पद की शपथ लेते तीरथ सिंह रावत

द लीडर, देहरादून : भाजपा विधायक दल के नए नेता तीरथ सिंह रावत ने शाम चार बजे पद व गोपनीयता की शपथ लेने के बाद उत्तराखंड के दसवें मुख्यमंत्री के रूप में कमान संभाल ली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें फोन पर बधाई दी। मंत्रियों का शपथ ग्रहण दो दिन के लिए टाल दिया गया है। इसके साथ पुरानी कैबिनेट भी निष्प्रभावी हो गई है। अब तीरथ अपने हिसाब से मंत्री चुनेंगे। (Tirath Chief Minister Oath Ministers)

पार्टी पर्यवेक्षक और पूर्व सीएम आ अन्य वरिष्ट नेताओं की मौजूदगी में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने उन्हें शपथ दिलाई। इससे पहले उन्होंने राज्यपाल से मिल कर दावा पेश करने की औपचारिकता निभाई।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि वह पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी द्वारा शुरू किए कार्यों को पूरा करेंगे। इस मौके पर मौजूद केंद्रीय पर्यवेक्षक रमन सिंह ने उन्हें बधाई देते हुए कहा कि अपनी नई कैबिनेट के चयन के लिए मुख्यमंत्री एक दो दिन का समय ले सकते हैं। क्या पुराने मंत्री रहेंगे इस सवाल पर उन्होंने कहा कि नई टीम के बारे में विमर्श के लिए एक दो दिन का समय है।


तीरथ के लिये सीट छोड़ कर महाराज जाएंगे संसद में


पहले चर्चा थी कि आज ही दो या तीन मंत्री भी शपथ लेंगे लेकिन फिर इरादा बदल दिया गया। माना जा रहा है कि नई कैबिनेट में सतपाल महाराज नहीं होंगे जिन्हें संसद का चुनाव लड़ाया जाएगा। उनके अलावा भी कुछ पुराने मंत्री नई टीम से बाहर हो सकते हैं। मंत्रिमंण्डल की पहले से खाली चल रही तीन सीटों को भी भर लिया जाएगा।

इस मौके पर मौजूद सांसद अजयभट्ट ने कहा कि नेता बदलने से कम और बेहतर ढंग से होंगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि नए मुख्यमंत्री एक अच्छी टीम का गठन करेंगे।

आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here