देश की संस्थाओं पर पिछले 6 साल से व्यवस्थित तरीके से हो रहा हमला : राहुल गांधी

0
174
Institutions Systematically Attacked Rahul Gandhi

द लीडर : चुनावी राज्य तमिलनाडु में राजनीतिक मंच सजने लगे हैं. 6 अप्रैल को 234 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे. कांग्रेस नेता राहुल गांधी तमिलनाडु दौरे पर हैं. शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार के साथ आरएसएस पर भी निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि जब संस्थाओं के बीच संतुलन बिगड़ता है तो देश अशांत हो जाता है. दुर्भाग्य से पिछले 6 सालों से सभी संस्थाओं पर व्यवस्थित तरीके से हमला किया जा रहा है. दुख है-भारत में लोकतंत्र मर गया है. राहुल गांधी ने इसका आरोप एसएसएस पर मढ़ा. यह कहते हुए कि ये एक संस्था है जो हमारे देश का संस्थागत संतुलन बिगाड़ और बर्बाद कर रही है. (Institutions Systematically Attacked Rahul Gandhi)

इससे पहले भी राहुल गांधी देश में लोकतंत्र की मौत की बात कह चुके हैं. शनिवार को तमिलनाडु के तूतूकुड़ी पहुंचने पर राहुल का जोरदार स्वागत किया गया. राज्य की 234 सीटों पर एक ही दिन यानी छह अप्रैल को मतदान होगा. और दो मई को परिणाम आएगा.

राहुल गांधी ने कहा कि, धर्मनिरपेक्षता हमारी संस्कृति और इतिहास की नींव है. आज देश की धर्मनिरपेक्षता पर हमला हो रहा है. और आरएसएस-भाजपा इसका नेतृत्व कर रहे हैं. ये केवल संविधान पर हमला नहीं, बल्कि भारतीय इतिहास और उसकी संस्कृति पर प्रहार है. जिसे रोकना बेहद जरूरी है.


चुनाव आयोग : बंगाल समेत पांच राज्यों में 27 मार्च से डाले जाएंगे वोट और 2 मई को जारी होंगे नतीजे


 

उन्होंने कहा कि चीन ने भारत के कुछ रणनीतिक इलाकों पर कब्जा किया है. पहले उन्होंने डोकलाम में अपने विचार को आजमाया. देखा, कि भारत से कोई प्रतिक्रया आती है या नहीं. इसके बाद उन्होंने वो आइडिया लद्​दाख और अरुणाचल प्रदेश में दोहराया. राहुल ने कहा कि देपसांग से हमारी जमीन वापस नहीं आएगी.

महंगाई को लेकर कसा तंज

राहुल गांधी ने शनिवार को एक ट्वीट कर महंगाई के मुद्​दे पर सरकार को घेरा. उन्होंने लिखा-ऐसी कोई जगह है जहां रोजमर्रा की जरूरत का सामान मिलता हो और वहां जाकर आपको ऐसा न लगे कि सरकार आपको लूट रही है?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here