ट्रैक्टर रैली : दिल्ली पुलिस ने हाईकोर्ट में कहा कि किसान नवरीत की मौत खून बहने और सदमे से हुई

0
272
Tractor Rally Delhi Police Navreet
दिल्ली में ट्रैक्टर रैली में हादसे के बाद की, फाइल फोटो.

द लीडर : दिल्ली में 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड में मारे गए किसान नवरीत की मौत को लेकर दिल्ली पुलिस ने हाईकोर्ट को अवगत कराया है. पुलिस ने कहा है कि नवरीत का ट्रैक्टर पलट गया था. सिर में चोट लगने के कारण सदमे और रक्तस्राव के चलते मौत हुई, न कि पुलिस की गोली से. दरअसल, मृतक परिवार की ओर से ये आरोप लगाया गया था कि नवरीत की मौत पुलिस की गोली से हुई है.

नवरीत यूपी के रामपुर जिले के रहने वाले थे. वे हादसे से कुछ दिन पहले ही ऑस्ट्रेलिया से वापस लौटे थे. और यहां किसान आंदोलन में भाग लेने दिल्ली गए थे. ट्रैक्टर रैली में हिंसा भड़क गई थी. इस दौरान नवरीत का ट्रैक्टर पलट गया था. इसके कुछ वीडियो भी सामने आई थी. इसी हादसे में उनकी मौत हो गई थी.

नवरीत की मौत के कारणों को लेकर कुछ पत्रकारों ने भी सवाल उठाए थे. और कहा था कि उनकी मौत गोली लगने से हुई है. हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ये गोली से मौत का तथ्य सामने नहीं आया है.


#AMU : लापता छात्र अशरफ का चौथे दिन भी नहीं लगा कोई सुराग, एक बार दिल्ली में मिली लोकेशन और फिर रहस्य


इसको लेकर पुलिस ने कई पत्रकारों के खिलाफ मुकदमे में भी दर्ज किए थे. जिसमें वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई, सिद्धार्थ वरदराजन, जफर आगा, कांग्रेस नेता शशि थरूर, इस्मत आरा समेत अन्य लोग शामिल हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here