#AMU : लापता छात्र अशरफ का चौथे दिन भी नहीं लगा कोई सुराग, एक बार दिल्ली में मिली लोकेशन और फिर रहस्य

0
409
AMU Missing Student Ashraf Delhi

अलीगढ़ : अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के छात्र अशरफ अली मंगलवार से लापता हैं. अब तक उनका कोई सुराग नहीं मिला है. इसको लेकर साथी छात्रों में गम और आक्रोश बढ़ने लगा है. शुक्रवार को छात्रों ने सर सय्यद हॉल में बैठक कर प्रॉक्टर के समक्ष मांग रखी. प्रॉक्टर ने पुलिस के हवाले से छात्रों को यकीन दिलाया कि अगले 10 घंटे में अशरफ को ढूंढ लिया जाएगा. (AMU Missing Student Ashraf Delhi)

बिहार के अररिया जिले के रहने वाले अशरफ बीए स्पैनिश में अंतिम वर्ष के छात्र हैं. वो एएमयू के साउथ ब्लॉक हॉस्टल में रहते हैं. मंगलवार की दोपहर से अशरफ गायब हैं. रात को अन्य साथियों को जब इसकी भनक लगी तो वे सक्रिय हुए और ट्वीट के जरिये पुलिस तक बात पहुंचाई. बुधवार को प्रॉक्टरियल बोर्ड की ओर से पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई गई थी.


इसे भी पढ़ें : महंगाई : साईकिल से विधानसभा पहुंचे तेजस्वी, शशि थरूर ने खींचा ऑटो रिक्शा


 

पुलिस के मुताबिक अशरफ की लोकेशन दिल्ली में ट्रेस हुई थी, जहां उनका मोबाइल 50 सेकेंड के लिए ऑन हुआ था. उसके बाद फिर फोन बंद हो गया. इस सुराग पर पुलिस की एक टीम दिल्ली भेजी जा चुकी है.

छात्रों की ओर से सोशल मीडिया पर #WhereIsAshrafAliअभियान चलाया जा रहा है.

एएमयू के प्रॉक्टर प्रोफेसर वसीम अहमद ने ‘द लीडर‘ को बताया कि एक बार अशरफ की लोकेशन दिल्ली के आनंद बिहार में ट्रेस हुई. उसके आधार पर पुलिस की एक टीम पहले से दिल्ली में है, दूसरी टीएम आज फिर रवाना हुई है. दिल्ली में अशरफ के परिचितों से भी संपर्क किया जा रहा है.

हालांकि अभी तक कोई और लीड नहीं मिल पाई है. लापता होने से पहले अशरफ ने जिन नंबरों पर बात की, उनसे भी कोई प्रगति नहीं मिली है. (AMU Missing Student Ashraf Delhi)


इसे भी पढ़ें :मजदूरों के लिए लड़ने वाली 23 साल की नोदीप कौर को डेढ़ महीने बाद मिली जमानत, किन संगीन धाराओं में बंद थीं, जानते हैं


 

प्रॉक्टर वसीम अहमद बताते हैं कि एक बात जरूर सामने आई कि अशरफ वाट्स-एप ज्यादा वक्त तक एक्टिव रहते थे. संबंधि‍त कंपनी से उसकी डिटेल भी मांगी गई है. उन्होंने कहा कि अशरफ के अभिभावक भी आज ही अलीगढ़ पहुंचे हैं. शाम तक उनसे बात होगी.

इसी सिलसिले में अभी फिर एसएसपी से मुलाकात करने जा रहे हैं. वह बताते हैं कि जिला और विश्वविद्यालय प्रशासन के बीच इस व‍िषय पर लगातार संवाद बना है और छात्र को तलाशने की कोशिशें जारी हैं. (AMU Missing Student Ashraf Delhi)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here