महंगाई : साईकिल से विधानसभा पहुंचे तेजस्वी, शशि थरूर ने खींचा ऑटो रिक्शा

0
340
Inflation Tejaswi Shashi Tharoor
बिहार : साईकिल से विधानसभा जाते आरजेडी नेता तेजस्वी यादव.

द लीडर : डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दामों को लेकर विपक्ष ने शुक्रवार को एक फिर अपना विरोध जताया है. बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता तेजस्वी यादव साईकिल से विधानसभा पहुंचे. वहीं, कांग्रेस नेता शशि थरूर ने तिरुवनंतपुरम में ऑटो रिक्शा चालकों के साथ ऑटो खींचकर अपना विरोध दर्ज कराया है.

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने महंगाई को लेकर सरकार को घेरते हुए ट्वीट किया, ‘पेट्रोल पहुंचा सौ पर और सिलेंडर हजार, फिर भी कहती है सरकार, सब है गुलजार, बहुत हुई महंगाई की मार अबकी बार भाजपा बाहर.’

तेजस्वी यादव ने कहा कि, ‘निर्धनों को चूसने वाली धनवानों की प्रियतम सरकार ने पेट्रोल, डीजल और गैस की कीमतें बढ़ाकर आम आदमी को मरने पर मजबूर कर दिया है. डबल इंजन की सरकार गरीबों को लूटकर, पूंजीपतियों के लिए खुलकर बैटिंग कर रही है.’

इससे पहले तेजस्वी ने रोजगार के मुद्दे पर सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि काठ की हांडी एक बार ही चढ़ती है. 20 लाख नौकरियों का वादा करके सत्ता में आई सरकार की डिक्शनी से अब रोजगार शब्द ही गायब हो गया है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी सरकार पर लगातार हमलावर है. उन्होंने शुक्रवार को ट्वीट किया, ‘सिर्फ हमारे दो का कल्याण-‘हम दो उनके’ पीसीयू उनके, विकास भी सिर्फ ‘उनका’, जन का क्या? राहुल गांधी केंद्र सरकार के चंद उद्योगपितयों के लिए काम करने के मुद्​दे पर घेर रहे हैं.

दूसरी तरफ ट्रेड यूनियनों ने शुक्रवार को भारत बंद का आह्वान कर रखा है. इसके मद्​देनजर देश के कई हिस्सों में ट्रकों का संचालन ठहरा है.


मजदूरों के लिए लड़ने वाली 23 साल की नोदीप कौर को डेढ़ महीने बाद मिली जमानत, किन संगीन धाराओं में बंद थीं, जानते हैं


 

जयपुर ट्रक एसोसिएशन के गोपाल सिंह राठौर ने समाचार एजेंसी एएनआइ से बातचीत में कहा कि डीजल-पेट्रोल की बढ़ती कीमतें और जीएसटी में जोड़ी गई धाराएं ट्रांसपोर्टर और ट्रक मालिकों के लिए घातक हैं. मोदी जी ने वन नेशन वन टैक्स का नारा दिया था. हमारी मांग है कि इसको भी जीएसटी में शामिल किया जाए. राज्य सरकार ने भी वैट बढ़ा रखा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here