ट्रैक्टर से विधानसभा पहुंचे तेजस्वी, राहुल बोले-मोदी सरकार आपकी जेब खाली करके मित्रों को देने का महान काम मुफ्त में कर रही

0
260
Tejashwi Tractor Rahul Modi Government
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ विरोध दर्ज कराने के लिए ट्रैक्टर चलाकर विधानसभा जाते आरजेडी नेता तेजस्वी यादव.

द लीडर : डीजल-पेट्रोल के मुद्​दे पर केंद्र और राज्यों के विपक्षी दल कसरत के साथ सरकार को घेरने में जुट गए हैं. सोमवार को बिहार में विपक्ष के नेता नेजस्वी यादव ट्रैक्टर चलाकर विधानसभा पहुंचे, तो मध्यप्रदेश में कांग्रेस के विधायक साईकिल से विधानसभा गए. केरल के वायनाड में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्रैक्टर चलाकर महंगाई का विरोध और किसानों के प्रति समर्थन जताया है. इसी बीच दिल्ली में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा भी महंगाई पर अपना विरोध दर्ज कराने के लिए साईकिल से दफ्तर गए.

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार निशाना साधते कहा कि, ‘पेट्रोल पंपर पर गाड़ी में तेल डलाते समय जब आपकी नजर तेजी से बढ़ते मीटर पर पड़े. तब ये जरूर याद रखिएगा कि कच्चे तेल का दाम बढ़ा नहीं है, बल्कि कम हुआ है. पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर है. आपकी जेल खाली करके मित्रों को देने का महान काम मोदी सरकार मुफ्त में कर रही है.’

बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि, ‘सरकार महंगाई कम करने का वादा करके सत्ता में आई थी. नितीश कुमार पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर चुप क्यों हैं. उनको इस पर बयान देना चाहिए.’ तेजस्वी ट्रैक्टर चलाकर विधानसभा पहुंचे और सदन के बाहर पत्रकारों से बातचीत में ये बातें कहीं.

वहीं, मध्य प्रदेश में कांग्रेस के विधायक जीतू पटवारी, पीसी शर्मा, कुणाल चौधरी पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के विरोध में साईकिल से विधानसभा पहुंचे. जीतू पटवारी ने कहा कि मंगलवार को सभी विधायक गांधी प्रतिमा पर विरोध प्रदर्शन करेंगे. सत्ता में बैठे लोगों में देश चलाने की क्षमता नहीं है.

मध्य प्रदेश, राजस्थान में पेट्रोल 100 रुपये के भाव पहुंच चुका है. पिछले 12 दिनों से लगातार इसके दामों में उछाल बना है. हालांकि केंद्र सरकार बढ़ती कीमतों को लेकर अपनी सफाई दे चुकी हैं. जिसमें कुछ नेताओं के अटपटे बयान भी सामने आए हैं. मसलन, डीजल-पेट्रोल महंगा है तो पब्लिक ट्रांसपोर्ट अपनाएं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here