शाहजहांपुर : चिन्मयानंद के एसएस कॉलेज की अधजली हालत में मिली छात्रा की लखनऊ में मौत

0
123
Shahjahanpur Student SS Dead Lucknow Chinmayananda
फोटो-साभार आइएएनएस ट्वीटर.

यूपी : पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद के स्वामित्त वाले एसएस कॉलेज की जो छात्रा फरवरी में अधजली हालत में मिली थी. करीब एक महीने बाद लखनऊ के एक अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है. इस मामले में छात्रा की सहेली समेत चार आरोपी जेल में हैं.

शाहजहांपुर के कांट थाना क्षेत्र की रहने वाली छात्रा एसएस कॉलेज में बीए सेकेंडय ईयर में पढ़ती थीं. वह 10-15 रोज के अंतराल में पिता के साथ कॉलेज आया-जाया करती थी. घटना के दिन भी छात्रा के पिता उसे कॉलेज छोड़कर गए थे और जब वापस लेने पहुंचे तो वो नहीं मिली.


बिहार विधानसभा में जो हुआ, वो लोकतंत्र पर कातिलाना हमला है-अखिलेश यादव


 

शाम को खबर मिली की उनकी बेटी जली हालत में मिली है. छात्रा का शरीर करीब 50 फीसद तक जल चुका था. पुलिस ने इस मामले की तहकीकात की. मजिस्ट्रेट के समक्ष छात्रा ने अपने बयान में कहा था वह अपनी सहेली पिंकी के साथ गई थी. पिंकी के साथ सुभाष, राजू और मनीष ने उन्हें नशीला पदार्थ सुंघाकर दुष्कर्म का प्रयास किया था और बाद में जला दिया था. छात्रा के बयान पर पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था.

लॉ छात्रा के उत्पीड़न से चर्चा में आया था कॉलेज

एसएस के नाम से एक लॉ कॉलेज भी है. साल 2019 में एलएलएम की एक छात्रा ने चिन्मयानंद पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. इस घटना ने समूचे देश का ध्यान खींचा था. और चिन्मयानंद को जेल जाना पड़ा था. हालांकि बाद में छात्रा और उसके साथियों पर ब्लैकमेलिंग का आरोप लगा और उसे भी जेल में रहना पड़ा था. इस घटनाक्रम में सुप्रीमकोर्ट को भी दखल देना पड़ा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here