आज़म ख़ान की हिमायत में खड़ीं रामपुर की नगर पालिका चेयरमैन फ़ातिमा जबी पर मुक़दमा

0
25
Rampur News Azam Khan
ज़िला प्रशासनिक अधिकारियों से मिलने जा रहीं नगर पालिका चेयरमैन और उनके परिवार के सदस्य. फ़ाइल फ़ोटो

द लीडर : उत्तर प्रदेश का ज़िला रामपुर एक बार फिर सुर्ख़ियों में है. हमेशा की तरह वजह, आज़म ख़ान और उनकी जौहर यूनिवर्सिटी है. यूनिवर्सिटी में खोदाई से पहले और बाद तक एक-एक कर उनके क़रीबियों पर प्रशासन का शिकंजा कसता जा रहा है. इस कड़ी में अगला नाम रामपुर नगर पालिका की चेयरमैन फ़ातिमा जबी का है. चेयरमैन समेत चार लोगों के ख़िलाफ़ सरकारी दस्तावेज़ जलाने का मुक़दमा दर्ज किया गया है. फ़ातिमा जबी फरार हो गई हैं. और पुलिस उनकी तलाश में छापेमारी कर रही है. (Rampur News Azam Khan)

रामपुर में ये ताज़ा घटनाक्रम विधायक अब्दुल्ला आज़म के दो दोस्तों की गिरफ़्तारी के बाद सामने आ रहा है. सालिम और अनवार को जुए के आरोप में गिरफ़्तार किया गया है. दोनों से पूछताछ के बाद पुलिस ताबड़तोड़ कार्यवाही कर रही है. पहले कैंपस के एक हिस्से में खोदाई कर, कूड़ा गाड़ी बरामद की गई, जो रामपुर नगर पालिका की बताई जा रही है. और बाद में एक दीवार तोड़कर कुछ किताबें प्राप्त की हैं. कैंपस में लगातार पुलिस की जांच जारी है.

नगर पालिका की चेयरमैन फ़ातिमा जबी ने अपने एक बयान में कहा था कि नगर पालिका से कोई कूड़ा गाड़ी ग़ायब नहीं है. बल्कि सभी गाड़ियां वर्कशॉप में हैं. यानी एक तरह से चेयरमैन आज़म परिवार के बचाव में खड़ी हुईं. इसी के बाद रामपुर में कुछ कागज़ जलाने का मामला सामने आया. इसका आरोप चेयरमैन पर लगा कि, उन्होंने पालिका के कुछ दस्तावेज़ जलवाए हैं. (Rampur News Azam Khan)


इसे भी पढ़ें-जौहर यूनिवर्सिटी में छापा, ज़मीन में दफ़्न कूड़ा गाड़ी बरामद और पूर्व सीओ का बेटा गिरफ़्तार


 

इस प्रकरण में पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में लिया है, जाे पालिका के ही कर्मचारी हैं. एक कर्मचारी अख़लाक ने कहा कि ये कागज़ात पालिका के हैं, जो चेयरमैन के घर से लाए थे.

सीओ सिटी अनुज चौधरी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि संभव है कि रामपुर में जो विवाद चल रहा है, ये कागज़ात उससे जुड़े हों. चेयरमैन के ख़िलाफ मामला दर्ज किया गया है. यानी ये मामला भी सीधे तौर पर आज़म ख़ान से जुड़ा है.

नगर पालिका की चेयरमैन फ़ातिमा जबी के पति अज़हर ख़ान इस वक़्त जेल में हैं. अज़हर पालिका के पूर्व चेयरमैन हैं और आज़म ख़ान के बेहद क़रीबी भी. हाल ही में आज़म ख़ान के ख़िलाफ़ गवाहों को धमकाने के जो दो मामले दर्ज हैं. उनमें एक केस में अज़हर ख़ान भी शामिल हैं. (Rampur News Azam Khan)

वहीं, अब्दुल्ला आज़म के दोस्त सालिम और अनवार से पूछताछ के बाद पुलिस लगातार कार्यवाहियां कर रही है. कैंपस में जब कूड़ा गाड़ी तलाशने के लिए खोदाई की गई या किताबें बरामद करने के लिए दीवारी तोड़ी गई. अनवार और सालिम पुलिस के साथ नज़र आए.

अभी दोनों पुलिस की रिमांड में हैं. और उनसे पूछताछ का सिलसिला जारी है. इस पूरी कार्यवाही से आज़म परिवार की मुश्किलें बढ़ गई हैं. और फौरीतौर पर राहत का कोई रास्ता नज़र नहीं आ रहा है, सिवाय कोर्ट के. रामपुर की स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सालिम और अनवार के वकील भी रिमांड के दौरान उचित दूरी बनाए हुए हैं, उन्हें ऐसे निर्देश मिले हैं. (Rampur News Azam Khan)


(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)