ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेटर मुहम्मद सिराज पर एक बार फ‍िर नस्लीय टिप्पणी, आइसीसी ने निंदा कर मांगी रिपोर्ट

0
287

द लीडर : ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में जारी टेस्ट सीरीज के दरम्यान भारतीय खिलाड़ियों पर नस्लीय भेदभाव से जुड़ी टिप्पणियों का सिलसिला बरकरार है. रविवार को एक बार फिर से गेंदबाज मुहम्मद सिराज को ऐसी ही टिप्पणी का सामना करना पड़ा. सिराज की शिकायत पर कुछ देर के लिए मैच रुक गया. सिडनी में लगातार घटित हो रहीं इन घिनौनी घटनाओं पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC)ने संज्ञान लिया है. आइसीसी ने नस्लीय टिप्पणी की निंदा करते हुए ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट से पूरे मामले की कार्रवाई समेत रिपोर्ट तलब की है. (Racist Comments Siraj Australia)

आइसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु साहनी ने कहा कि, ‘हम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और संबंधित अधिकारियों को किसी भी आगामी जांच में पूर्ण समर्थन प्रदान करेंगे. क्योंकि हम अपने खेल में किसी भी तरह के नस्लवाद को बर्दाश्त नहीं करेंगे.’ उन्होंने कहा, हमारे खेल में भेदभाव के लिए कोई स्थान नहीं है. अगर प्रशंसकों को लगता है कि ये घिनौना व्यवहार स्वीकार्य होगा तो वो गलत हैं.

रविवार को ये घटना उस वक्त घटी जब मुहम्मद सिराज स्क्वायर लेग बाउंड्री पर खड़े थे. दर्शक दीर्घा में बैठे ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों के बीच से उन पर ये नस्लीय टिप्पणी की गई. सिराज ने इसकी शिकायत साथी खिलाड़ियों से की. इसके बाद सुरक्षाकर्मी दर्शक दीर्घा में गए और टिप्पणी करने वाले व्यक्ति को तलाशने लगे.

बाद में सुरक्षाकर्मियों ने दर्शकों के एक पूरे समूह को बाहर कर दिया. इससे पहले भी इसी सीरीज में सिराज ऐसी टिप्पणियों का सामना कर चुके हैं.

कोच लैंगर बोले शर्मनाक है नस्लीय घटना

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने भी इस घटना की निंदा की है. कोच लैंगर ने नस्लीय टिप्पणी को शर्मनाक बताया. वहीं, ऑस्ट्रेलिया की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि यदि आप नस्लवादी दुरुपयोग में शामिल हैं तो ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में आपका स्वागत नहीं है.


शून्य के बाद स्मिथ का शानदार शतक, मुश्किल में भारत


 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here