किसान परेड में हुई हिंसा पर पहली दफा बोले प्रधानमंत्री मोदी

0
292
Prime Minister Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनवरी महीने के आखिरी दिन साल 2021 में मन की बात कार्यक्रम में पहली बार देश को संबोधित किया. इस कार्यक्रम में ही उन्होंने किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान 26 जनवरी को लाल किले पर हुई घटना पर भी अपनी चुप्पी तोड़ी. उन्होंने मन की बात में कहा कि लाल किले पर तिरंगे के अपमान से देश दुखी है. (Prime Minister Modi)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार 31 मई को मन की बात में देश की राजधानी दिल्ली में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर किसानों के झंडातोलन को तिंरगे के अपमान कहते हुए घटना को दुखी करने वाला बताया. मन की बात में प्रधानमंत्री ने देश की जनता से कड़ी मेहनत करके अपने संकल्पों को सिद्ध करने की अपील की.

साल 2021 में प्रधानमंत्री मोदी ने पहली बार मन की बात में कहा हमें आने वाले समय को नई आशा और नवीनता से भरना है. हमने पिछले साल भी असाधारण संयम और साहस का परिचय दिया. इस साल भी हमें और कड़ी मेहनत करके अपने संकल्पों को सिद्ध करना है.

मोदी ने कहा — जब मैं ‘मन की बात’ करता हूं तो ऐसा लगता है, जैसे आपके बीच, आपके परिवार के सदस्य के रूप में उपस्थित हूं. प्रधानमंत्री ने कहा कि राष्ट्र ने असाधारण कार्य कर रहे लोगों को उनकी उपलब्धियां और मानवता के प्रति उनके योगदान के लिए सम्मानित किया. इस साल भी पुरस्कार पाने वालों में वे लोग शामिल हैं जिन्होंने बेहतरीन काम करके अपने कामों से किसी का जीवन बदला और देश को आगे बढ़ाया.

जमीनी स्तर पर काम करने वाले गुमनाम लोगों को सम्मान देने की जो परंपरा देश ने कुछ वर्ष पहले शुरू की थी, वो इस बार भी कायम रखी गई है. प्रधानमंत्री मोदी ने अपील करते हुए कहा, मेरा आप सभी से आग्रह कि इन लोगों के बारे में, उनके योगदान के बारे में जरूर जानें, परिवार में उनके बारे में चर्चा करें. इससे सभी को प्रेरणा मिलेगी. (Prime Minister Modi)

इसे भी पढ़ें : किसान आंदोलन कवर रहे पत्रकार मनदीप की रिहाई के लिए दिल्ली के आइटीओ पर पत्रकारों का प्रदर्शन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here