बेनजीर भुट्टो की बेटी बख्‍तावर का यूएई के बिजनेसमैन से न‍िकाह, ब‍िलावल ने तस्‍वीरें साझा कर ल‍िखा, मशाअल्‍लाह

0
272

द लीडर : पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो और पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी की बेटी बख्तावर भुट्टो संयुक्त अरब अमीरात (UAE)के महमूद चौधरी की हमसफर बन गई हैं. बख्तावर के भाई और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो ने ट्वटीर पर शादी की तस्वीरें साझा करते हुए लिखा, कई सालों बाद हमारे घर में खुशियां आई हैं. मेरी बहन की शादी हो गई. ऐसा लगता है कि मेरी मां इन लम्हों को देखकर खुश हो रही होंगी. दोनों को नई जिंदगी की मुबारकबाद.

कौन हैं बख्तावर के शौहर

महमूद चौधरी यूएई के बिजनेसमैन मुहम्मद यूनुस और बेगम सुरैया चौधरी के बेटे हैं. मूल रूप से लाहौर के रहने वाले यूनुस साल 1973 में यूएई चले गए थे. उन्होंने कंस्ट्रक्शन और ट्रांसपोर्ट का बिजनैस खड़ा किया. आज वे बड़े कारोबारियों में शुमार हैं. पिछले साल 27 नवंबर को बख्तावर और महमूद की सगाई हुई थी.

25 जनवरी 1990 को जन्मीं बख्तावर ने यूनिवर्सिटी ऑफ एडनबर्ग से उच्च शिक्षा हासिल की है. जबकि महमूद ने दरहम यूनविर्सिटी से कानून की पढ़ाई की है. पाकिस्तान के बिलाबल हाउस में दोनों की शादी की रस्में हुईं. इसमें करीब 300 मेहमान शामिल हुए थे. शादी के मद्​देनजर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए थे. यहां तक आसपास के मकानों पर सुरक्षा बल तैनात किया गया था.

2007 में हुई थी बेनजीर की हत्या

पाकिस्तान की दो बार प्रधानमंत्री रहीं बेनजीर भुट्टो की 27 दिसंबर 2007 में रावलपिंडी में हत्या कर दी गई थी. भुट्टो वर्ष 1988 से 1990 और 1993 से 1996 तक प्रधानमंत्री रही हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here