किसान आंदोलन : सरकार ने दो फरवरी की रात 11 बजे तक के लिए बंद की इंटरनेट सेवा

0
697
Kisan Agitation Shut Down Internet

द लीडर : किसान आंदोलन के मद्​देनजर गृह मंत्रालय ने सिंघु, टीकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर इंटरनेट सेवा बंदी की मियाद बढ़ा दी है. ताजा आदेश के मुताबिक अब 2 फरवरी रात 11 बजे तक के लिए इन बॉर्डर क्षेत्रों का इंटरनेट बंद कर दिया गया है. बीती 30 जनवरी से यहां इंटरनेट बंद है. संयुक्त किसान मोर्चा इंटरनेट बंद किए जाने के सरकार के कदम की आलोचना कर चुका है.

इन तीनों बॉर्डरों पर किसानों का आंदोलन चल रहा है, जहां हजारों की संख्या में किसान नए कृषि कानूनों के खिलाफ धरने पर बैठे हैं. वहीं, दिल्ली में आंदोलनकारी किसान प्रवेश न कर पाएं. इसके लिए बॉर्डर पर सुरक्षा-व्यवस्था के इंतजाम और कड़े किए जा रहे हैं. इसकी कुछ तस्वीरें भी सामने आई है. जिनमें सड़कें खोदकर कीले गाड़े जा रहे हैं.


पुलिस ने ‘गायब’ कर दिए तमाम आंदोलनकारी: किसान एकता मोर्चा


 

पिछले 66 दिनों से दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन चल रहा है. सोमवार को गाजीपुर बॉर्डर पर सुरक्षा बलों की संख्या में बढ़ोत्तरी की गई है. इसलिए क्योंकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश से आंदोलन में शामिल होने के लिए कुछ और किसानों के पहुंचने की संभावना है. सुरक्षा-व्यवस्था के लिहाज से चौकसी बरती गई है.

वहीं, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में लगातार पंचायतें हो रही हैं और किसानों के समर्थन में आवजें बुलंद की जा रहे हैं. किसान नेेताओं का कहना है कि आंदोलन की बढ़ती ताकत को दबाने का प्रयास किया जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here