कांग्रेस पेट्रोल डीज़ल महंगाई की चर्चा से पीछे हटने को नहीं तैयार – राज्यसभा में बवाल

0
142

लखनऊ | पेट्रोल और डीज़ल के बढ़ते दामों की मार झेल रहे आम लोगो के लिए विपक्ष बार बार सरकार को घेरते हुए दिख रही है। संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण आज शुरू हो चुका है और विपक्षी पार्टियों ने सदन में पेट्रोल-डीजल के बढ़ती महंगाई पर चर्चा की मांग करते हुए सदन में बड़ा हंगामा किया। इसके बाद राज्यसभा को दोपहर 1 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। कांग्रेस ने राज्यसभा में स्थगन प्रस्ताव भी दिया है और ईंधन की बढ़ती कीमतों पर चर्चा की मांग की।

यह भी पढ़े – क्या अफगानिस्तान में महिलाओं से जंग लड़ रहा तालिबान

आज राज्यसभा की कार्यवाही की शुरुआत के बाद से ही पेट्रोल-डीजल के दामों पर चर्चा की मांग को लेकर हंगामा देखा गया और कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे और मनीष तिवारी ने स्थगन प्रस्ताव दे दिय।आज संसद की कार्यवाही के दौरान कुछ महिला सांसदों ने महिलाओं के लिए 50 फीसदी आरक्षण की मांग की और कई महिला सांसदों ने इसका समर्थन किया।

11 बजे सदन काी कार्यवाही शुरूहोने के बाद मलिकार्जुन खड़गे ने एक बार फिर से डीजल और पेट्रोल की कीमतों का मुद्दा उठाया। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि अगर हम चर्चा के लिए कुछ और दिन रुक जाएंगे तो जनता की हालत क्या होगी। इस मुद्दे पर आज ही चर्चा होनी चाहिए। विपक्ष इस मुद्दे पर एक बार फिर से हंगामा करने लगा जिसके बाद दोपहर 1 बजे तक राज्यसभा को स्थगित कर दिया गया।

उधर, चार राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश में विधान सभा चुनावों का हवाले देते हुए तृणमूल कांग्रेस ने संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण को स्थगित करने की मांग की। इस सत्र का समापन आठ अप्रैल को होना है।

आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here