दुनिया को विश्व एकता के सूत्र में पिरोना ही हमारा उद्देश्य – जगदीश गांधी

0
121

लखनऊ- लखनऊ के गोमती नगर स्थित सिटी मांटेसरी स्कूल में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से स्कूल के फाउंडिंग मैनेजर जगदीश गांधी ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि सिटी मोंटेसरी स्कूल के द्वारा 14 से 16 जुलाई के मध्य ’सर्व धर्म सम्मेलन’ का आयोजन किया जा रहा है। यह आयोजन सीएमएस अशरफाबाद ब्रांच के द्वारा सीएमएस कानपुर रोड में किया जाएगा।

 

जगदीश गांधी ने कहा कि ईश्वर एक है लेकिन आज के समाज में धर्म को लेकर के काफी दुष्प्रचार बढ़ गया है हम चाहते हैं कि लोगों के अंदर धर्म को लेकर के जो कुरीतियां पल रही हैं उन्हें कैसे दूर किया जाए इसी के चलते सीएमएस अपना आठवां इंटरनेशनल इंटरफेथ कॉन्फ्रेंस का आयोजन कर रहा है जिसमें भारत के बहुत सारे विद्वान शामिल होंगे और अपने अपने विचार रखेंगे। इस सम्मेलन का उद्देश्य ‘विभिन्न धर्मो के बीच समन्वय’ स्थापित कर विश्व एकता के महान लक्ष्य के प्रति पूरे विश्व के समाज को जागरूक करना है।

प्रेस वार्ता के दौरान जगदीश गांधी ने कहा कि इस अन्तर्राष्ट्रीय कार्यक्रम में देश के कई लोग शामिल होंगे जिसमें मुख्य रूप से माननीय राम माधव, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ, सुधांशु त्रिवेदी, प्रवक्ता, भारतीय जनता पार्टी, ललिता कुमारमंगलम, वरिष्ठ नेत्री, भारतीय जनता पार्टी समेत देश भर से विभिन्न धर्मों के धर्मगुरु, देश-विदेश की जानी मानी हस्तियाँ, विद्वान, विचारक, दार्शनिक, धर्मावलम्बी व न्यायविद् आदि प्रतिभाग कर रहे हैं।

 

प्रेस वार्ता के दौरान इंटरनेशनल इंटर प्रेस कॉन्फ्रेंस की संयोजिका एवं सीएमएस अशरफाबाद कैंपस की प्रधानाचार्य त्रिवेदी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन यूनिटी ऑफ थॉट अमंग रीजन फॉर ए बेटर वर्ल्ड थीम पर आयोजित किया जा रहा है जिसका उद्देश्यों के बीच समन्वय स्थापित कर विश्व एकता के महान के प्रति पूरे विश्व समाज को जागरूक करना है।

 

ये भी पढ़ें –पाकिस्तान की रहने वाली सीमा हैदर और ग्रेटर नोएडा के सचिन मीणा की पबजी वाली लवस्टोरी