ब्रिटेन के स्कूल में पैगंबर की तस्वीरें दिखाने पर भड़के दुनियाभर के मुसलमान

0
164

ब्रिटेन के वेस्ट यॉर्कशायर स्थित बैटले ग्रामर स्कूल में एक शिक्षक द्वारा छात्रों को पैगंबर मुहम्मद की कुछ आपत्तिजनक तस्वीरें दिखाने से दुनियाभर के मुसलमानों में आक्रोश है। मंगलवार को बड़ी संख्या में नाराज अभिभावक स्कूल के बाहर जुटे और संबंधित शिक्षक को निष्कासित करने की मांग की।

बहरहाल, स्कूल की ओर से भी यह मान लिया गया कि धार्मिक अध्ययन पर पाठ के दौरान तस्वीरों का इस्तेमाल किया गया, जो पूरी तरह अनुचित होने के साथ ही अपराध था। अब स्कूल में धार्मिक अध्ययन की समीक्षा की जा रही है। स्कूल ने जांच करके उन पाठों को हटाने को कहा है, जिससे इस तरह की समस्या पैदा हुई है।

यह भी पढ़ें: उइगर मुसलमानों को बरगलाने के लिए चीनी हैकरों ने की यह करतूत

अभिभावकों की अगुवाई कर रहे इमाम मोहम्मद अमीन ने कहा, पैगंबर मुहम्मद की शान में गुस्ताखी करने वाले शिक्षक को निलंबित किए जाने की बात कही जा रही है, लेकिन इसकी पुष्टि स्कूल प्रबंधन ने अभी नहीं की है।

अभिभावकों का आरोप है कि शिक्षक ने छात्रों को पैगंबर को तस्वीरों के जरिए अपमानजनक तरीके से प्रस्तुत किया और यह भी कहा कि इन तस्वीरों को दिखाना उसका अधिकार है। बाद में शिक्षक ने माफी मांग ली। अपुष्ट सूत्रों का कहना है कि शिक्षक ने छात्रों से विवाद में रहे ‘शार्ली हेब्दो’ में प्रकाशित तस्वीर को दिखाने जैसी बात कही थी।

जबकि उस तस्वीर की वजह से शार्ली हेब्दो मैगजीन के दफ्तर पर हमला हो चुका है, जिसमें कई लोग मारे गए। बीते दिनों तकरीबन इसी तरह की घटना फ्रांस में सामने आई, जिसके बाद शिक्षक की हत्या कर दी गई और कई लोगों को आतंकी हमले का शिकार बनाया गया।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here