एमपी : पुलिस बोली, कॉमेडियन फारूकी ने देवताओं का अपमान किया, इसका कोई वीडियो नहीं

0
380
Police Comedian Farooqui MP

भोपाल : मध्यप्रदेश के इंदौर में देवी-देवताओं के साथ गृहमंत्री अमित शाह का कथित रूप से उपहास उड़ाने के जिस मामले में कॉमेडियन अनवर फारूकी गिरफ्तार किए गए हैं. उस मामले में अब एक नया मोड़ आ गया है. घटना के दो दिन बाद पुलिस ने कहा है कि शिकायतकर्ता की ओर से जो वीडियो उपलब्ध कराए गए हैं. उनसे ये साबित नहीं होता कि फारूकी ने देवी-देवताओं का अपमान किया है.

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ‘तुकागंज पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर कमलेश शर्मा ने बताया कि उनके पास फारूकी के विरुद्ध सीधे कोई सुबूत नहीं है. आयोजक के तौर पर उनके विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है.’ इस मामले में फारूकी के साथ एडविन एंथोनी, प्रखर व्यास, प्रियम व्यास और नलिन यादव भी गिरफ्तार हुए हैं.

घटनाक्रम बीते शुक्रवार का है. मुनरो कैफे में एक कॉमेडी-शो का आयोजन रखा गया था. अनवर फारूकी के आने की भनक पर हिंदूवादी नेता सक्रिय हो गए. स्थानीय भाजपा विधायक मालिनी गौड़ के बेटे एकलव्य गौड़ शो में पहुंचे. उन्होंने फारूकी पर देवी-देवताओं का मजाक उड़ाने का आरोप लगाते हुए कार्यक्रम बंद कर दिया.


देवी-देवताओं पर कथित टिप्पणी के आरोप में कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को जेल


 

घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें फारूकी, एकलव्य को समझाते नजर आ रहे हैं कि किसी की भावना को ठेस पहुंचाने का उनका इरादा नहीं है. बहरहाल, शो बंद हो जाता है और पुलिस फारूकी को गिरफ्तार कर लेती है. आरोप है कि फारूकी के साथ मारपीट भी की गई. सोशल मीडिया पर इसके कुछ वीडियो वायरल हुए हैं.

फारूकी के समर्थन में उतरे कलाकर

घटना के बाद मुंबई के कई हास्य कलाकारों ने अनवरी फारूकी की गिरफ्तारी की निंदा की है. इसमें वरुण ग्रोवर, वीर दास, कनीज सुर्खा, अग्रिमा जोशुआ और रोहन जोशी आदि शामिल हैं.

गुजरात के फारूकी मुंबई में करते कॉमेडी

मूल रूप से गुजरात के जूनागढ़ निवासी मुनव्वर फारूकी, स्टैंड-अप कॉमेडी करते हैं. यू-ट्यूब पर उनके 5.20 लाख फॉलोअर्स हैं. वर्तमान में मुनव्वर मुंबई में रहते हैं एफपीआइ की एक रिपोर्ट के मुताबिक बीते साल अप्रैल में मुंबई के एक हिंदूवादी नेता रमेश सोलंकी ने भी फारूकी के मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. सोलंकी ने भी अपनी शिकायत में देवी-देवताओं के अपमान का आरोप लगाया था. (Comedian Munawwar Farooqui-Jail)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here