देवी-देवताओं पर कथित टिप्पणी के आरोप में कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को जेल

0
420

मध्यप्रदेश : सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यू-ट्यूब पर चर्चित हास्य कलाकर (कॉमेडियन) मुनव्वर फारूकी को देवी-देवताओं पर कथित टिप्पणी के आरोप में, मध्यप्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है. घटनाक्रम इंदौर का है. शुक्रवार की रात मुनरो कैफे में कॉमेडी-शो का आयोजन हुआ. जिसमें फारूकी पर अमर्यादित टिप्पणी का आरोप लगा है. स्थानीय भाजपा नेता मालिनी गौड़ के बेटे एकलव्य सिंह गौड़ जोकि हिंदू रक्षक दल से जुड़े हैं-कि शिकायत पर पुलिस ने फारूकी समेत चार अन्य के खिलाफ कार्रवाई की है. (Comedian Munawwar Farooqui-Jail)

गुजरात के जूनागढ़ निवासी मुनव्वर फारूकी, स्टैंड-अप कॉमेडी करते हैं. यू-ट्यूब पर उनके 5.20 लाख फॉलोअर्स हैं. शुक्रवार को वो मध्यप्रदेश में एक शो के लिए पहुंचे थे. जिसका आयोजन एडविन एंथोनी ने किया था. चूंकि फारूकी अपनी कॉमेडी वीडियो में पहले भी भी देवी-देवताओं का जिक्र करते देखे और सुने जाते रहे हैं.

इसी कारण उनके मध्यप्रदेश आगमन की भनक पर हिंदूवादी नेता सक्रिय हो गए. शो देखने के लिए इन नेताओं ने बाकायदा टिकट खरीदे और कार्यक्रम देखने पहुंच गए. आरोप है कि कार्यक्रम के बीच जब फारूकी ने देवी-देवताओं व गृहमंत्री अमित शाह को जोड़कर कथित रूप से टिप्पणी की, तो नेताओं ने हंगामा काटकर शो बंद करा दिया.


किसान मोर्चा का ऐलान, कानून रद नहीं किए तो 26 जनवरी पर ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर दिल्ली में करेंगे परेड


 

मीडिया रिपोर्ट्स में फारूकी के साथ मारपीट किए जाने की बातें भी सामने आई हैं. बाद में उनके विरुद्ध एफआइआर दर्ज कराई. पुलिस ने फारूकी के साथ आयोजक एडविन एंथोनी, प्रखर व्यास, प्रियम व्यास और नलिन यादव के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने व महामारी के उल्लंघन की धाराओं में मामला दर्ज किया है. शनिवार को आरोपियों को जेल भेज दिया गया.

मुंबई में रहकर करते कॉमेडी

वर्तमान में मुनव्वर फारूकी मुंबई में रहते हैं और वहीं स्टैंडअप कॉमेडी करते हैं. एफपीआइ की एक रिपोर्ट के मुताबिक बीते साल अप्रैल में मुंबई के एक हिंदूवादी नेता रमेश सोलंकी ने भी फारूकी के मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. सोलंकी ने भी अपनी शिकायत में देवी-देवताओं के अपमान का आरोप लगाया था. (Comedian Munawwar Farooqui-Jail)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here