#BengalElections : मिथुन दा नहीं लड़ेंगे चुनाव, आखिरी लिस्ट से नाम गायब

0
126

कोलकाता | पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 13 लोगों के नाम शामिल हैं, लेकिन इसमें मिथुन चक्रवर्ती का नाम नहीं है। बताया जा रहा था कि मिथुन चक्रवर्ती को रासबिहारी सीट से उतारा जाएगा, लेकिन वहां से भाजपा ने रिटायर लेफ्टिनेंट जनरल सुब्रता साहा को मैदान में उतारा है। जब मिथुन चक्रवर्ती ने कोलकाता में 7 मार्च को मेगा रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच साझा किया था, तब भाजपा सूत्रों ने कहा था कि रासबिहारी सीट से उन्हें उतारा जाएगा।

यह भी पढ़े – 1 अप्रैल से 45 साल से ऊपर सभी लोगों को लगाया जाएगा टीका

मिथुन ने बनवा लिया अपना मतदाता पहचान पत्र
सोमवार को ही मिथुन चक्रवर्ती के परिवार ने पुष्टि की है कि उन्होंने काशीपुर-बेलगछिया से अपना मतदाता पहचान पत्र बनवाया है। मिथुन की बहन शर्मिष्ठा सरकार ने मीडिया को बताया, ‘उन्होंने मेरे घर के पते से अपना पहचान पत्र बनवाया है। वह निजी कारणों से जब भी कोलकाता आते हैं तो मेरे ही घर पर रुकते हैं।’ बता दें कि टीएमसी के पूर्व राज्यसभा सांसद रह चुके मिथुन चक्रवर्ती ने 7 मार्च को ही पीएम मोदी की ब्रिगेड परेड मैदान में हुई रैली से पहले बीजेपी का दामन थामा था।

बीजेपी ने दो सीटों पर बदला उम्मीदवार
बीजेपी की ओर से जारी आज की लिस्ट में दो सीटों पर उम्मीदवारों को बदला भी गया है। अर्थशास्त्री अशोक लाहिड़ी को अलीपुरद्वार से हटाकर बालुरघाट से कैंडिडेट बनाया गया है जबकि दार्जिलिंग सीट से नीरज तमांग को टिकट दिया गया है। राशबिहारी सीट पर लेफ्टिनेंट जनरल सुब्रतो साहा को, चौरंगी से देबब्रत मांझी को, कलिम्पोंग से सुभा प्रधान को, बगदा से विश्वजीत दास को मैदान में उतारा है।

यह भी पढ़े – UP के अमिताभ ठाकुर सहित 3 IPS अफसर जबरन रिटायर

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here