मिशन 2024ः योगी सरकार के मंत्रियो को कड़ी मेहनत की सीख दे गए पीएम मोदी

0
187

द लीडर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीएम मोदी बौद्ध पूर्णिमा पर लुंबिनी और कुशीनगर के बाद शाम लखनऊ आए. 5, कालिदास मार्ग पर मुख्यमंत्री आवास में मंत्रियों के साथ बैठक की। मंत्रियों से दिनचर्या पूछी. जाना कि ज़िलों के दौरे में जनता से किस तरह का फीडबैक मिला है. सवाल किया कि अफसर ठीक से काम कर रहे हैं. आम लोगों और कार्यकर्ताओं की बात को संजीदगी से सुना जा रहा है. कामकाज का तरीक़ा जानने के बाद पीएम मोदी ने मंत्रियों से कहा कि वक़्त कम है, 2024 को सामने रखकर कड़ी मेहनत करने की ज़रूरत है.


मोदी का लखनऊ दौरा, पीएम आज योगी कैबिनेट के साथ डिनर करेंगे, इन रास्‍तों पर प्रतिबंधि‍त रहेंगे वाहन


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री के सामने सूबे में विकास का रोडमैप पेश किया. कानून व्यवस्था की स्थिति से अवगत कराया. पीएम मोदी ने कानून व्यवस्था को लेकर कहा कि लोगों के बीच अच्छी धारणा बनी है. दूसरे क्षेत्रों में भी इसी सोच और ऊर्जा के साथ काम करने की ज़रूरत है. कहा कि मंत्री अपने काम का लक्ष्य तय करें. अफसरों के साथ बेहतर तालमेल बनाएं. इसके अच्छा रिज़ल्ट सामने आएगा. जनता के बीच से यह मैसेज आना चाहिए कि सरकार अच्छा काम कर रही है. पीएम ने अच्छे व्यवहार पर ज़ोर दिया. विभागों में भ्रष्टाचार पर लग़ाम लगाने के लिए कार्यालयों में ज़्यादा वक़्त दें. संगठन के साथ भी तालमेल अच्छा रहना चाहिए.


“BJP को कांग्रेस ही हरा सकती है” – राहुल गांधी के इस बयान पर भड़की क्षेत्रीय पार्टियां


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री आवास में रात्रिभोज किया. इस दौरान भी उनका ज़ोर सुशासन के लिए मेहनत करने पर रहा. नसीहत की कि योजनाओं का लाभ अंतिम पात्र व्यक्ति तक पहुंचना सुनिश्चित हो, इस सोच के साथ काम करना होगा. यही वह तरीका है, जिससे सरकार का जनता में विश्वास मज़बूत होगा. पीएम ने मंत्रियों के साथ ग्रुप फोटो भी कराया. रात्रिभोज के बाद दिल्ली के लिए उड़ान भरी.


(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)