“BJP को कांग्रेस ही हरा सकती है” – राहुल गांधी के इस बयान पर भड़की क्षेत्रीय पार्टियां

0
72

द लीडर | राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस के तीन दिवसीय चिंतन शिविर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि अगर कोई बीजेपी को हरा सकता है तो वो केवल कांग्रेस पार्टी है, क्षेत्रीय पार्टियां नहीं हरा पाएगी। वहीं, राहुल गांधी के दिए इस बयान पर क्षेत्रिय पार्टियों ने जमकर निशाना साधा। दरअसल, राहुल गांधी ने रविवार को बीजेपी को आड़े हाथ लेते हुए कहा था कि, RSS-BJP की विचारधारा देश के लिए खतरा है। मोदी सरकार ने नोटबंदी और GST से देश की रीढ़ तोड़ दी है तो अब लोग लगातार बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी जैसे मामलों से जूझ रहे हैं। राहुल गांधी ने इस दौरान कहा बीजेपी को अगर कोई हरा सकता है तो वो केवल कांग्रेस है। क्षेत्रीय पार्टियों के पास ऐसी विचारधारा नहीं कि वो बीजेपी को हरा सकें।

क्षेत्रीय दलों ने राहुल गांधी के बयान को बचकाना बताया

राहुल गांधी के बयान पर क्षेत्रीय दलों ने पलटवार करते हुए इसे बचकाना बताया है। समाजवादी पार्टी ने कहा चिंतन शिविर का निष्कर्ष अपने आप में दिखाता है कि कांग्रेस देश की राजनीति के लिए कितनी खतरनाक है। वहीं आरजेडी के पार्षण रामबली सिंह ने कहा, अभी के समय में बीजेपी काफी मजबूत है उसे परास्त करने के लिए क्षेत्रीय पार्टी का सहयोग के बिना कांग्रेस पार्टी कुछ भी नहीं कर सकती है। इसके अलावा, जेडीयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा, एक तरफ राहुल गांधी क्षेत्रीय पार्टी पर कटाक्ष करते हैं और दूसरी ओर बिहार में क्षेत्रीय पार्टी के पिछलग्गु बने हुए हैं। परिवारवाद पार्टी का यहीं हश्र होता है।


यह भी पढ़े –मुंबई में मुस्लिम धर्मगुरु-बुद्धिजीवियों की मीटिंग, कम्युनिटी को टारगेट करने के ख़िलाफ आंदोलन का फ़ैसला


राहुल बोलें- हमने आदिवासियों के हितों की रक्षा की

कांग्रेस चिंतन शिविर में जनता के बीच जाने और आउटरीच कार्यक्रम करने का फैसला हुआ है। इसके तहत सभाओं के अलावा यात्राएं करने का भी कार्यक्रम है। राहुल गांधी ने सोमवार को बेणेश्वर धाम हाई लेवल ब्रिज का शिलान्यास किया। जिसके बाद उन्हें वहां मौजूद लोगों को संबोधित किया। जिसमें उन्होंने कहा, कांग्रेस का आदिवासियों से पुराना नाता है। कांग्रेस आदिवासियों को उनका हक दिलाने के लिए हमारी जंगल और जमीन संबंधी कानून लेकर आई थी। राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें भूमि अधिग्रहण विधेयक के माध्यम से जंगलों में आदिवासियों की संपत्ति और उनकी उपज की रक्षा की जिसका उन्हें लाभ मिला।

राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमलावर होते हुए कहा कि, ये दो विचारधाराओं की लड़ाई है। एक तरफ कांग्रेस की विचारधारा है जो कहती है कि हमें सभी को एक साथ लाकर आगे बढ़ना है, सभी का सम्मान करना है और सभी के इतिहास और संस्कृति की रक्षा करना है। दूसरी तरफ बीजेपी है जो आदिवासियों के इतिहास और संस्कृति को बांटती और मिटाती है।
राहुल गांधी ने बीजेपी पर देश को बांटने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह एक लड़ाई है जो आज भारत में चल रही है। हम लोगों को जोड़ते हैं, वे लोगों को बांटते हैं। हम कमजोरों की मदद करते हैं, वे चुने हुए बड़े उद्योगपतियों की मदद करते हैं।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)