बैंक यूनियन की हड़ताल पर संसद में कामकाज स्थगित करने का नोटिस

0
100
Parliament Bank Union Strike

द लीडर : सरकारी बैंकों के निजीकरण के खिलाफ बैंक कर्मचारी हड़ताल पर हैं. मंगलवार को आरजेडी के सांसद मनोज झा ने राज्यसभा में बैंक यूनियन हड़ताल को लेकर नियम 267 के तहत सदन का कामकाज स्थगित करने का नोटिस दिया है. (Parliament Bank Union Strike)

बैंक कर्मचारियों की हड़ताल को विपक्ष का भरपूर समर्थन है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मैं हड़ताल कर रहे बैंक कर्मचारियों के साथ हूं. केंद्र सरकार लाभ का निजीकरण और नुकसान का राष्ट्रीयकरण कर रही है. सरकारी बैंक मोदी मित्रों को बेचना भारत की वित्ती सुरक्षा से खिलवाड़ है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र सरकार से मांगी की हे कि आज पूरे भारत में 13 लाख लोग हड़ताल पर हैं तो उनको बुलाकर बात करनी चाहिए. जो बड़े-बड़े बैंक, गरीबों और छोटे व्यापारियों की मदद करते हैं, उन बैंकों को अमीरों के हाथ में देने की सरकार की मंशा ठीक नहीं है. (Parliament Bank Union Strike)


पश्चिम बंगाल के चुनाव में कारपोरेट लॉबी क्यों ले रही इतनी दिलचस्पी


 

इस मुद्​दे पर जेएनयू के छात्रनेता रहे कन्हैया कुमार ने भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. कन्हैया ने कहा कि बैंककर्मियों ने दो दिन की हड़ताल करके बैंक को इसलिए बंद किया है ताकि बैंकों के निजीकरण के नाम पर आम लोगों की गाढ़ी कमाई अपने दोस्तों पर लुटाने की सरकार की साजिश को नाकाम किया जा सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here