महाराष्ट्र लोकसेवा आयोग की परीक्षा स्थगित, सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरे हजारों छात्र

0
352

द लीडर : महाराष्ट्र सरकार ने राज्य की सबसे प्रतिष्ठित-महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (MPSC)की प्रारंभिक परीक्षा स्थगित करने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इसके विरोध में छात्र सड़कों पर उतर आए हैं. गुरुवार को पुणे, औरंगाबाद, नागपुर समेत कई शहरों में छात्रों ने धरना-प्रदर्शन किया. और परीक्षा बहाली की मांग उठाई है. (Maharashtra Public Service Commission Exam Postponed)

गुरुवार को एमएससी की वेबसाइट पर जारी आदेश में कहा गया है कि कोरोना संक्रमण के कारण परीक्षा स्थगित की गई है. आगामी 14 मार्च को राज्य में आयोग की परीक्षा होनी थी और छात्र इसकी तैयारी में जी-जान से जुटे थे. इस बीच परीक्षा स्थगन के आदेश ने उन्हें आक्रोशित कर दिया है.

कोविड-काल में पिछले सालभर से काम धंधे चौपट हैं. सरकारी और निजी, दोनों क्षेत्रों में नौकरी का संकट अलग. महाराष्ट्र ही नहीं, बल्कि देश-दुनिया में बेरोजगारी बड़ी चुनौती बनकर उभरी है.

यूपी में लेखपाल की नौकरी वाले वीडियो वायरल

उत्तर प्रदेश में लेखपाल की कथित भर्ती से जुड़े कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए हैं, जिसमें अभ्यर्थी अपनी भर्ती के लिए सरकार की पारदर्शी व्यवस्था की प्रशंसा कहते सुने जा रहे हैं. जिसको लेकर यूजर सवाल भी उठा रहे हैं, कि राज्य में भर्ती का विज्ञापन ही नहीं जारी हुआ तो कुछ लोगों की भर्तियां कैसे हो गईं.

ऐसा ही एक वीडियो विराज नामक यूजर ने यू-ट्यूब पर साझा किया है. हालांकि इन वीडियो की अभी तक कोई सत्यता सामने नहीं आई है कि ये किसने तैयार किए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here