वैक्सीन आने के बावजूद फिर पड़ी लॉकडाउन की ज़रुरत

0
111

मुंबई | देश भर में कोरोना के मामलों में बढ़ती जा रही लापरवाही भारी पड़ रही है. महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में एक बार फिर हालात बेकाबू हो गए हैं. इन इलाकों में लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया जा रहा है. इसकी वजह है यहां लगातार बढ़ते कोरोना के मामले. महाराष्ट्र में बीते दिनों कोरोना के मरीज़ो में तेज़ी से इज़ाफ़ा हुआ है जिसके चलते वह नागपुर में लॉकडाउन लगा दिया गया था। नागपुर के बाद अब अकोला में भी लॉकडाउन लगा दिया गया है. अकोला में 15 से 21 मार्च तक लॉकडाउन लगाया गया है. लॉकडाउन में जरूरी सेवा में छूट रहेगी।

नागपुर में भी लगा है 15 से 21 मार्च तक लगा है लॉकडाउन
नागपुर में कोविड-19 के मामलों में तेजी से हुई वृद्धि को देखते हुए 15 से 21 मार्च के बीच सख्त लॉकडाउन लागू रहेगा. जिले के प्रभारी मंत्री नितिन राउत ने गुरुवार को यह घोषणा की थी. इसकी वजह ये है कि जिले में पिछले महीने से रोजाना कोविड-19 के मामलों में वृद्धि हो रही है.

यह भी पढ़े – सड़क किनारे से मस्जिद मंदिर हटाएगी योगी सरकार

सीएम ठाकरे ने कहा ये
वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को कहा कि कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए राज्य के कुछ हिस्सों में कड़ाई से लॉकडाउन लागू किया जाएगा। सरकारी जेजे अस्पताल में कोविड-19 रोधी टीका की पहली खुराक लेने के बाद ठाकरे (60) संवाददाताओं से बात कर रहे थे। ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में कोरोना वायरस के संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया जाएगा। लॉकडाउन के उपायों की घोषणा करने से पहले सरकार अधिकारियों के साथ विशेष बैठक करने जा रही है।उन्होंने कहा कि सरकार लोगों से मास्क पहनने, सामाजिक दूरी का पालन करने और अनावश्यक रूप से घूमने से बचने का आग्रह कर रही है।

यह भी पढ़े – हुजूम देख के रस्ता नहीं बदलते हम – हबीब जालिब की चुनिंदा पांच गजलें

इन लोगों को मिलेगी छूट
जरूरी सामानों की आपूर्ति करने वाली दुकानें खुली रहेंगी। शराब की बिक्री केवल ऑनलाइन होगी। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार नागपुर में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,710 नए मामले सामने आए , जिसके बाद जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 1,62,053 हो गई। उपराचाधीन रोगियों की संख्या 12,166 है। संक्रमण के चलते 4,414 रोगियों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़े – कौन चढ़ेगा तीरथ के रथ, किसको तीर्थ सुहाय!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here