CM हाउस से बसों में रवाना हुए झारखंड के विधायक, हेमंत सोरेन भी बस में मौजूद

0
95
CM हाउस से बसों में रवाना हुए झारखंड के विधायक
CM हाउस से बसों में रवाना हुए झारखंड के विधायक

The leader Hindi:  झारखंड की राजधानी रांची में मुख्यमंत्री आवास से UPA विधायकों को राज्य से बाहर ले जाया गया है. इससे पहले तीन बसों में भरकर सभी विधायकों को मुख्यमंत्री निवास पर ले जाया गया था. मिली जानकारी के मुताबिक विधायकों के साथ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी निकले हैं. मुख्यमंत्री का पूरा सुरक्षा काफिला भी बसों के साथ निकला है. एक बस की पहली सीट में सीएम हेमंत सोरेन, मंत्री बन्ना गुप्ता, मंत्री जोबा मांझी, विधायक कुमार जयमंगल उर्फ अनूप सिंह मौजूद थे. वहीं विधायकों के बस में बाहर निकलने से ये सवाल उठ रहे हैं कि आखिर इन्हें कहां भेजा गया है?

समझा जाता है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की विधायकी की सदस्यता पर राज्यपाल रमेश बैस द्वारा भारत निर्वाचन आयोग के सलाह पर निर्णय करने से पहले विधायकों को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर भेजा जा रहा है. हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है.

देखिए देश की बड़ी खबरे: 

 

 

इस पूरे मामले पर बीजेपी सांसद निशिकांत दूबे ने कहा कि यूपीए के 10-11 विधायक गायब हैं. दूबे ने दावा किया कि बीजेपी के साथ 33 विधायक हैं. उन्होंने कहा कि विपक्ष में हम हैं लेकिन डरी हुई सरकार है और वह अपने विधायकों को लेकर भाग रहे हैं.

इसके अलावा झामुमो नेता बसंत सोरेन ने कहा कि सभी लोग पिकनिक पर जा रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक फिलहाल बसों को खूंटी ले जाया जा रहा है. नेतरहाट में सरकारी होटल और गेस्ट हाउस को खाली करा दिया गया है. बस में बैठे एक विधायक ने दावा किया कि कुल 41 विधायक साथ में हैं. हेमंत सोरेन भी बस में ही हैं. बता दें सीएम आवास विधायक अपना अपना बैग यानी सामान लेकर आए थे. हालांकि JMM नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने इन दावों को सिरे से खारिज कर दिया था.

ये भी पढ़े:

28 अगस्त को तोड़े जाएंगे नोएडा में बने ट्विन टावर, 13 साल में बनी इमारतों को टूटने में लगेंगे 12 सेकेंड