जीन्स प्रकरण: तीरथ ने माफी मांगी, पत्नी बचाव में आईं

0
193

द लीडर देहरादून

फटी जीन्स संबंधी बयान पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने जहां अपनी सफाई के साथ लोगों से माफी मांगी है, वहीं उनकी पत्नी रश्मि रावत और पार्टी ने मोर्चा संभाल कर उनका बचाव किया है।
शुक्रवार को एक वीडियो बयान जारी कर उनकी पत्नी डॉ रश्मि रावत ने कहा कि तीरथ ने जिस संदर्भ में यह बात कही है, उसका गलत मतलब निकाला गया है। उनके अनुसार, सिर्फ एक शब्द को पकड़कर विपक्षियों ने मुद्दा बना लिया है। डॉ. रश्मि बताती हैं कि तीरथ का मानना है कि महिलाओं की भागीदारी समाज और देश निर्माण के लिए अत्यंत ही महत्वपूर्ण है। महिलाएं हमारी सांस्कृतिक धरोहर को बचाएं, हमारी पहचान को बचाएं, हमारी वेशभूषा को बचाएं।

खुद मुख्यमंत्री ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि उनकी बात को गलत समझा गया। जिसे जो पहनना है पहने अगर कोई आहत हुआ तो मैं माफ़ी मांगता हूं। पार्टी के कई नेताओं ने भी मीडिया और सोशल मीडिया में सफाई दी।
तीरथ के बयान को लेकर देहरादून, हरिद्वार समेत कई शहरों में गुरुवार को कांग्रेस ने प्रदर्शन किया और सोशल मीडिया पर भी मुख्यमंत्री की टिप्पणी की विरोध हो रहा है।
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने पहले महिलाओं की फटी जींस को लेकर बयान दिया तो बाद में श्रीनगर के कालेज का किस्सा सुनाते हुए लड़कियों के शॉर्टस पर टिप्पणी कर दी।

आप का प्रदर्शन

आम आदमी पार्टी की महिला कार्यकर्ता पुलिस की आंखो में धूल झोंककर आज सीएम आवास तक पहुंच गई। प्रवक्ता उमा सिसोदिया के नेतृत्व में आप कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री आवास के बाहर शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया। आप कार्यकर्ता मुख्यमंत्री आवास के बाहर हाथों में बैनर पोस्टर लेकर खडे हुए और उन्होंने शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया। आप प्रदेश प्रवक्ता उमा सिसोदिया ने कहा कि मुख्यमंत्री का महिलाओं के कपडों पर टिप्पणी करना उनकी मानसिकता को दर्शाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here