उत्तराखंड: त्रिवेंद्र के सारथी दिग्गज सीएमओ से विदा

0
81

द लीडर देहरादून।

मुख्यमंत्री सचिवालय से शुक्रवार को पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत के करीबी और ताकतवर चार अफसरों की विदाई हो गई।
सबसे चर्चित आईएएस राधिका झा अब चतुर्थ तल में नही बैठेंगी।उनके साथ आईआएस नीरज खैरवाल व पीसीएस मेहरबान सिंह बिष्ट भी सीएम आफिस से हटा दिए गए हैं। सचिवालय सेवा के अपर सचिव सुरेश जोशी भी अब सीएम कार्यालय का हिस्सा नहीं होंगे।
नई व्यवस्था में आईएएस सुरेंद्र नारायण पांडेय प्रभारी सचिव व सोनिका सिंह अपर सचिव रहेंगी।
इससे पूर्व आईएएस शैलेश बगौली सीएम कार्यालय में बतौर सचिव नियुक्त हो चुके हैं। अमित सिंह नेगी को उन्होंने साथ रखने का फैसला तत्काल कर लिया था।

चतुर्थ तल में राधिका की तूती बोलती थी। राधिका के पास ऊर्जा, वैकल्पिक ऊर्जा और स्थानिक आयुक्त-दिल्ली की अहम ज़िम्मेदारी बरकरार है। नीरज खैरवाल के पास भी पिटकुल के एमडी की जिम्मेदारी बरकरार है। मेहरबान का जलवा किसी आईएएस से कम न था। सूचना महानिदेशक पद छिनने के बाद यह उनके लिए दूसरा झटका है। खनन निदेशक, अपर सचिव राजस्व वह अभी बने हुए हैं। निजी सचिव कैडर से अपर सचिव बने सुरेश के पास तमाम महकमों के विभागाध्यक्ष की कुर्सियाँ बरकरार हैं। सुरेन्द्र के पास प्रभारी सचिव (ऊर्जा) और निदेशक (उरेडा) का भार और सोनिका के पास पर्यटन-धर्मस्व-चिकित्सा स्वास्थ्य,पर्यटन परिषद की ज़िम्मेदारी पहले से है।
मुख्यमंत्री एसीएस राधा रतूड़ी को चतुर्थ तल में बनाए रखेंगे या नहीं, इस पर कयास चल रहे हैं। मुख्यसचिव ओम प्रकाश को लेकर कयास जारी हैं। जल्द ही जिलों में तैनात अफसर भी बदल सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here