त्रिवेंद्र के पंच रत्नों को भी हो गई सरकार की नमस्ते

0
84

 

द लीडर देहरादून
मुख्यमंत्री तीरथ रावत ने शुक्रवार को दिल्ली रवाना होने से पहले त्रिवेन्द्र के पंच रत्न कहे जाने वाले उनके पांचों सलाहकारों की भी औपचारिक रूप से छुट्टी कर दी। ताज बदलने के बाद से ये निष्क्रिय थे।

त्रिवेन्द्र सरकार के 5 सलाहकारों को हटाने के आदेश गोपन विभाग ने विधिवत जारी किए। त्रिवेन्द्र ने मुख्यमंत्री पॉलिसी प्लानिंग ग्रुप में कुँवर सिंह पँवार, डॉ. नवीन बलूनी और नरेंद्र सिंह को सलाहकार बनाया था। दिल्ली निवासी रमेश भट्ट को मीडिया सलाहकार और हरिद्वार निवासी विमल कुमार को लघु उद्योग सलाहकार नियुक्त किया गया था। इन सभी की नियुक्ति आज तत्काल प्रभाव से रद्द कर दी गई। यूं रमेश भट्ट पहले ही त्रिवेंद्र को अपना त्यागपत्र दे चुके थे।

ये सभी पद मुख्यमंत्री के कार्यकाल के साथ चलने वाले थे। मुख्यमंत्री या फिर सरकार के हटने पर ये नियुक्तियाँ स्वतः निष्प्रभावी हो जाती हैं। इसके लिए अलग से सेवा समाप्ति के आदेश निकालने की जरूरत पहले नहीं पड़ी थी। आज सारे आदेश संयुक्त सचिव (गोपन) ओमकार सिंह की तरफ से जारी हुए।

खास बात ये है कि त्रिवेन्द्र की मुख्यमंत्री के तौर पर किश्ती डुबोने में उनके करीबियों और प्रत्यक्ष-परोक्ष किस्म के सलाहकारों की अहम भूमिका मानी जा रही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here