भारत और इंग्लैंड अंतिम मुकाबले के लिये तैयार, धर्मशाला पहुंची टीमें, होगी जसप्रीत बुमराह की वापसी

0
44

द लीडर हिंदी : भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच 7 मार्च को धर्मशाला के मैदान पर खेला जाएगा.भारत और इंग्लैंड की टीमें अंतिम मुकाबले के लिए रविवार को यहां धर्मशाला पहुंच गई.भारतीय टीम पहले ही सीरीज को 3-1 से जीत चुकी है और अब वह पांचवें टेस्ट को भी अपने नाम करना चाहेगी. रविवार को दोनों टीमें धर्मशाला के कांगड़ा एयरपोर्ट पहुंची.भारत को हैदराबाद में खेले गए पहले ही टेस्ट में इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन मेजबान टीम ने इसके बाद जोरदार पलटवार करते हुए विशाखापत्तनम, राजकोट और रांची में लगातार तीन टेस्ट जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली.हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (HPCA) के विशाल शर्मा ने कहा, ” भारतीय क्रिकेट टीम का अभ्यास सत्र कल सुबह 9.30 बजे होगा. वहीं, इंग्लैंड क्रिकेट टीम का अभ्यास सत्र कल दोपहर 1.30 बजे होगा.”

वहीं, विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल पांचवें टेस्ट से बाहर हो गए हैं. उन्हें हैदराबाद में सीरीज के शुरुआती टेस्ट में क्वाड्रिसेप्स चोट की शिकायत थी और वह अब तक इससे उबर नहीं पाए हैं. राहुल को विशेषज्ञ की राय के लिए लंदन भेजा गया था. राहुल की समस्या उनके दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द के कारण है, जिसके लिए पिछले साल उनकी सर्जरी हुई थी.

वही खबर मिल रही है चौथे टेस्ट मैच से भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया था. लेकिन पांचवें टेस्ट मैच के लिए उनकी स्क्वाड में वापसी हुई है.इससे पहले, बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पांचवें टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया था. चौथे टेस्ट से आराम पाने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अब पांचवें टेस्ट के लिए धर्मशाला में भारतीय टीम से जुड़ेंगे. बुमराह सीरीज के तीन मैचों में 13.64 की औसत से अब तक 17 विकेट ले चुके हैं. विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे टेस्ट में उन्होंने नौ विकेट हासिल किए थे और इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था.

बता दें जसप्रीत बुमराह को रांची में खेले गए इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में रेस्ट दिया गया था. वह भारत के लिए चौथा टेस्ट नहीं खेले थे. इसके बावजूद भारत चौथे मैच के साथ सीरीज पर भी कब्जा जमाने में कामयाब रहा. सुनील गावस्कर बुमराह को रेस्ट दिए जाने से खुश नहीं हैं. उन्होंने कहा है कि 23 ओवर गेंदबाजी करने से कोई थक नहीं जाता.

इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, आर अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप.

ये भी पढ़ें-https://theleaderhindi.com/delhi-governments-10th-budget-presented-finance-minister-made-a-big-announcement-adult-women-will-get-rs-1000-every-month/