गुजरात तहसील-पंचायत चुनाव: 10 सीट पर भाजपा आगे तो जामनगर में आप को मिली सफलता

0
93
Gujarat Tehsil-Panchayat Election

अहमदाबाद। गुजरात में बाते दिनों हुए नगरपालिकाओं, जिला पंचायतों के चुनाव के मतों की गणना शुरू हो गई है। राज्य में 81 नगर निगम, 31 जिला पंचायत और 231 तालुका पंचायत के लिए चुनाव हुए थे। चुनाव में 602 प्रतिशत से ज्यादा वोट पड़े। कुल 8,235 सीटों के लिए हुए चुनाव में भाजपा के 8,161, कांग्रेस के 7,778 और आम आदमी पार्टी (आप) ने 2,090 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था।

Gujarat Tehsil-Panchayat Election

गुजरात में नगरपालिका, जिला पंचायत और तालुका के लिए हुए चुनाव की मतगणना शुरू हो गई है। मंगलवार सुबह 8 बजे से बैलेट पेपर की गिनती गई। इसके बाद सुबह 9 बजे से ईवीएम से मतों की गिनती शुरू हो गई है।

एक सीट पर आप पार्टी आगे

गुजरात की जामनगर तहसील पंचायत सीट पर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार को जीत मिली है। 10 जिलों में भाजपा के उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए हैं।

हाथरस : जमानत पर चल रहे यौन शोषण के आरोपी ने लड़की के पिता को गोली मारी, मौत

दो जगह भाजपा तो एक जगह कांग्रेस को मिली जीत

तहसील और पंचायत चुनाव के नतीजे आने लगे हैं। भरूच के अमोड नगरपालिका के वार्ड नंबर-1, मेहसाणा के उंजा नगरपालिका वार्ड नंबर -1 और मोरबी नगरपालिका में भाजपा पैनल की जबकि मोरबी नगरपालिका के वार्ड नंबर-1 में कांग्रेस पैनल की जीत हुई है।

खंडवा से सांसद नंद कुमार सिंह का हुआ निधन, लंबे समय से थे बीमार ।

शुरुआती रुझान में भाजपा आगे

नगरपालिका, जिला पंचायत और तालुका चुनाव के शुरुआती रुझान आने लगे हैं। मेहसाणा के उन्झा नगरपालिका और कच्छ में भी भाजपा ने बढ़त बनाई हुई है।

पुनर्मतदान

राज्य चुनाव आयोग ने मतदान के आंकड़े सोमवार को जारी किए थे। रविवार को चुनाव के दौरान कुछ लोगों के ईवीएम तोड़ देने की वजह से दाहोद जिले के झालोद तालुका के गोदिया में मंगलवार को मतदान केंद्र पर फिर से वोट डाले गए। अधिकारियों ने बताया के सुबह से अभी तक करीब 50 प्रतिशत वोट डाले चुके हैं।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here