G-23 को कांग्रेस ने किनारे लगाया, प्रचार टीम में कोई नहीं शामिल

0
130

लखनऊ | कांग्रेस के कई दिग्गज नेता पार्टी नेतृत्व से नाराज है। पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव से पहले भी वे इसे जाहिर कर चुके हैं, लेकिन अब कांग्रेस पार्टी असंतुष्ट नेताओं की मनुहार करने को तैयार नहीं है। इसका साफ संदेश पश्चिम बंगाल और असम विधानसभा चुनाव के लिए जारी कांग्रेस की स्टार प्रचारकों की सूची में दिया गया है।

कांग्रेस ने शुक्रवार रात को बंगाल और असम विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी की, इसमें गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा और मनीष तिवारी समेत असंतुष्ट नेताओं को जगह नहीं दी गई है। इससे असंतुष्ट जी-23 और पार्टी नेतृत्व के बीच चल रही अंदरूनी जंग की खाई और चौड़ी हो गई है। कांग्रेस की प्रचार लिस्ट में इनमें से किसी को जगह नहीं मिली है।

यह भी पढ़े – ममता को मिला एक बड़े बीजेपी नेता का हाथ : टीएमसी में शामिल हुए यशवंत सिन्हा

नई दिल्‍ली में कांग्रेस की तरफ से जारी स्‍टार प्रचारकों की सूची में पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी, क्रिकेटर मोहम्‍मद अजहरुद्दीन, कैप्‍टन अमरिंदर सिंह, अधीर रंजन चौधरी, भूपेश बघेल और सलमान खुर्शीद के नाम हैं। इनके अलावा कमलनाथ, बीके हरिप्रसाद, रणदीप सुरजेवाला, जितिन प्रसाद, आरपीएन सिंह, अब्‍दुल मन्‍नान को भी स्‍टार प्रचारक बनाया गया है।

यह भी पढ़े – कृषि बिल के बहाने योगी सरकार को घेरने कासगंज पहुंचे अखिलेश

कपिल सिब्‍बल, आनंद शर्मा, राज बब्‍बर का लिस्‍ट में नाम नहीं
इन नेताओं के अलावा प्रदीप भट्टाचार्य, आलमगीर आलम, बीपी सिंह, पवन खेरा, दीपेंद्र हुड्डा, दीपा दासमुंशी और एएच खान चौधरी के नाम भी कांग्रेस प्रचारकों की लिस्‍ट में शामिल हैं। कांग्रेस के स्‍टार प्रचारकों की सूची में पार्टी नेतृत्‍व से नाराज बताए जा रहे जी 23 नेताओं को जगह मिली है। गुलाम नबी आजाद, कपिल सिब्‍बल, आनंद शर्मा, राज बब्‍बर, मिलिंद देवड़ा, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, मनीष तिवारी, जितिन प्रसाद आदि नेताओं का नाम इस सूची में नहीं शामिल है।

यह भी पढ़े – सपा पर बोले योगी “महाभारत के पात्र दोबारा पैदा हो गए हैं”

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here