सपा पर बोले योगी “महाभारत के पात्र दोबारा पैदा हो गए हैं”

0
87

लखनऊ | उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को लोक भवन में शिक्षा अधिकारियों की नियुक्तियों पर चर्चा की। योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर 271 शिक्षा अधिकारियों को नियुक्ति पत्र भी दिये। इस दौरान योगी ने मुख्य विपक्षी पार्टी सपा पर हमला बोला।

सपा पर जमकर बरसे योगी

योगी ने कहा कि “ये महाभारत के वही पात्र हैं जिन्होंने दुबारा से जन्म लिया। ये लोग विकास के बाधक थे।
सभी नवचयनित खंड शिक्षको को जीवन को नई शुरुआत के लिए उन्होंने बधाई दी। उन्होंने सवाल किया कि क्या आज से 4 साल पहले ये संभव था। उन्होंने कहा कि सपा सरकार में जाति, मजहब, क्षेत्र देख कर भर्ती की जाती थी। उनकी सरकार ने भर्ती को लेकर सभी आयोग और बोर्ड को पहले ही निर्देश दे दिया था। कहीं भी भ्रष्टाचार नहीं होना चाहिए।

यह भी पढ़े – आज ही के दिन लिया गया था जलियांवाला बाग नरसंहार का बदला, वीडियो में देखें पूरी कहानी

2017 के पहले भ्रष्टाचार होता था, पिछली सरकार में परिवार के मामा, चाचा, भाई सभी ने लूट खसोट की। विकास को बाधित किया। पहले जाति और पैसा दोनों देखा जाता था। इन सबका खामियाजा प्रदेश की जनता भुगतती थी।

आज सरकार के 4 साल पूरे हो रहे हैं और हम 4 लाख नौकरियां देने में सफल हुए हैं। इससे पहले कभी भी 4 साल में इतनी बड़ी संख्या में भर्ती नही हुई है। पीएसी की 54 कंपनी पिछली सरकार ने बन्द कर दी थी। जिस प्रदेश की पुलिस बल की संख्या 3 लाख होनी चाहिए थी, वो सवा लाख तक सीमित हो गयी थी।”

मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी ने कही ये बात

इस दौरान उनके साथ बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि यूपी के इतिहास में इतनी बड़ी संख्या में खंड शिक्षकों की भर्ती हो रही है। 2022 में जब सरकार के 5 साल पूरे होंगे उस वक्त गांव के स्कूल अपनी तरक्की की कहानी बयां करेंगे। गांव में गरीब के बच्चों को भी अच्छी से अच्छी शिक्षा देने के लिए सरकार काम कर रही है।

यह भी पढ़े – आज ही के दिन लिया गया था जलियांवाला बाग नरसंहार का बदला, वीडियो में देखें पूरी कहानी

यूपी के बेसिक स्कूलों को हम आधुनिक सुविधाएं दे रहे हैं। ऑनलाइन क्लास की व्यवस्था की गई है। आज बेसिक शिक्षा स्कूल की तस्वीर बदल गई है। पिछले चार साल में बेसिक शिक्षा विभाग में जो काम हुए है। सीएम योगी के रहते हुए गांव गरीब के बच्चों को शिक्षा, स्वास्थ, सड़क, अस्पताल आदि के लिए चिंता करने की जरूरत नहीं है।

सीएम का बच्चो को लेकर बहुत अधिक लगाव है। जिसके चलते ऑपरेशन कायकल्प की शुरुआत की गई। पहली बार स्कूल में टाइल्स लगाए गए। बच्चों को यूनिफॉर्म दी गई, बच्चे यूनिफॉर्म पहनकर चप्पल में अच्छे नही लगते हैं। इस लिए जूते दिए गए। ठंड के लिए स्वेटर दिया गया।

यह भी पढ़े – बंगाल में भाजपा के खिलाफ चुनाव प्रचार करने पहुंचे किसान नेता, नंदीग्राम में रैली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here