आजमगढ़ से सीएम योगी की हुंकार, कहा- कुछ लोगों ने युवाओं को कलम की जगह तमंचा दिया

0
147

UP Nikay Chunav 2023: नगर निकाय चुनाव के तहत भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को आजमगढ़ के श्रीकृष्ण पाठशाला इंटर कालेज में चुनावी जनसभा को संबोधित किया।यहां से सीएम योगी ने विपक्ष पर करारा प्रहार किया।मुख्यमंत्री ने कहा कि 2017 के पहले कुछ लोगों ने आजमगढ़ के युवाओं के हाथों में ‘कलम’ के स्थान पर ‘कट्टा’ देने का प्रयास किया। लोगों ने युवाओं  के हाथों में तमंचा थमा दिया।उन्होंने कहा कि एक वक्त ऐसा भी आया जब यहां के लोगों के माथे पर पहचान का संकट खड़ा हो गया। हमारी सरकार ने पहचान के संकट को मिटाने का काम किया। आज आजमगढ़ से लखनऊ पहुंचने में अधिकतम तीन घंटे लगते है इसके पीछे कारण पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का निर्माण है।

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश व प्रदेश में डबल इंजन की सरकार चल रही है। जिसके चलते देश व प्रदेश का विकास दो गुनी रफ्तार में हो रहा है। वहीं अब इस डबल इंजन की सरकार में तीसरा इंजन भी जुड़ जाए तो विकास की रफ्तार तीन गुनी से पांच गुनी तक हो जाएगी। मुख्यमंत्री ने आजमगढ़ की धरती को नमन करते हुए कहा कि हमारा आजमगढ़ दुनिया के अंदर कभी अपने ओज व तेज के लिए जाना जाता था। देश की आजादी में भी इस जिले का अहम योगदान रहा है।

लोगों के माथे पर पहचान का संकट खड़ा हो गया

आजादी के बाद जिन भी लोगों के हाथो में सत्ता आयी, उन लोगों ने इस जिले व यहां के लोगों का सिर्फ दोहन किया। युवाओं के हाथों में तमंचा पकड़ाने का काम किया। मुख्यमंत्री ने  कहा कि एक वक्त ऐसा भी आया जब यहां के लोगों के माथे पर पहचान का संकट खड़ा हो गया। हमारी सरकार ने पहचान के संकट को मिटाने का काम किया। आज आजमगढ़ से लखनऊ पहुंचने में अधिकतम तीन घंटे लगते है इसके पीछे कारण पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का निर्माण है। जिले को हमने विश्वविद्यालय भी दिया है, जल्द ही इसके प्रशासनिक भवन का कार्य पूर्ण हो जाएगा।

एक कलाकार यहां से सांसद है और यहां का गांव हरिहरपुर कलाकारों का गांव है।ऐसे में सांसद की मांग पर हरिहरपुर में संगीत महाविद्यालय का शिलान्यास किया जा चुका है।

प्रधानमंत्री मोदी देश ही नहीं दुनिया में संकट मोचक के रूप में जाने जाते

सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश ही नहीं दुनिया में संकट मोचक के रूप में जाने जाते है। सूडान में फंसे लोगों को अपनी रणनीति के दम पर प्रधानमंत्री से अपने लोगों को बाहर निकाल लिया। नौ वर्ष में करोड़ों लोगों को रोजगार, शौचालय दिया। 50 करोड़ लोगों को आयुष्मान योजना के तहत लाभान्वित किया। 80 करोड़ लोगों को फ्री में राशन दिया। हम जाति धर्म नहीं सभी के विकास की सोच रखने वाले है। तुष्टिकरण किसी का भी नहीं करते है। हमने युवाओं के हाथों में तमंचा नहीं बल्कि टेबलेट दिया। सड़कों का जाल बिछाया गया है।

अखिलेश यादव पर निशाना

इसके साथ ही सीएम योगी ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भी अब यदि आजमगढ़ आएंगे तो इसे पहचान नहीं सकेंगे। डबल इंजन की सरकार ने डबल स्पीड से काम किया और तीसरा इंजन भी जुड़ जाए तो विकास की स्पीड तीन से पांच गुना हो जाएगी।