कर्नाटक में सीएम योगी की चुनावी हुंकार, यूपी से जोड़ा त्रेतायुग का कनेक्शन

0
169

CM Yogi in Karnataka :चुनावी रैलियों से देश के कई राज्यों में बीजेपी प्रत्याशियों को जीत दिला चुके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अब कर्नाटक में चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी मिली है। बुधवार को कर्नाटक विधान सभा चुनाव में रैली को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहां त्रेतायुग से उत्तर प्रदेश व कर्नाटक का पुराना संबध रहा है। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के वनवास के सबसे अभिन्न सहयोगी बजरंग बली हनुमान जी का जन्म इसी कर्नाटक की धरती पर हुआ। तब से ही यूपी कर्नाटक के धार्मिक नगरी की संबध मजबूत हुआ।

योगी आदित्यनाथ ने कर्नाटक के मांड्या में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहां कि कर्नाटक की जनता को राम मंदिर का दर्शन करने के लिए विशेष रूप से आमंत्रित करने यहां आया हूं । साथ ही कर्नाटक के लोगो के लिए अलग से गेस्ट हाउस भी बन रहा है इसके लिए जमीन भी कर्नाटक सरकार को दी गई है। राम मंदिर एक भावनात्मक मुद्दा है योगी ने कहा कि 500 वर्षों में पहली बार ऐसा हुआ जब रामलला मंदिर में विराजमान होंगे और पीएम मोदी के कर कमलों से रामलला स्थापित होंगे।
सीएम योगी अपने भाषण के दौरान यह भी संदेश दिया कि उत्तर प्रदेश में नो कर्फ्यू नो दंगा वहां पर सब है चंगा। साथ ही उन्होंने कहा बीजेपी सरकार पीएफआई पर बैन करती है दूसरी तरफ कांग्रेस तुष्टीकरण का कार्य करती है। धर्म के आधार पर आरक्षण भारत के संविधान के विपरीत है। हमने अनुसूचित जाति जनजाति के आरक्षण के दायरे को बढ़ाया है। अन्य जरूरतमंदों को आरक्षण का लाभ दिया है। हम सब मानते हैं एक भारत श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना ही भारत को आगे बढ़ाएगी।
चुनावी रैली में सीएम योगी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस विकास की बात कर बड़े-बड़े दावे कर रही है। लेकिन उनकी विकास की हकीकत क्या थी पंचवर्षीय योजना एक प्रोजेक्ट बनता था। एक पंचवर्षीय योजना लग जाती थी । अगली पंचवर्षीय योजना में उसका शिलान्यास होता था। तीसरी में कायाकल्प होता था चौथी पंचवर्षीय योजना के शुरू होते ही प्रोजेक्ट दम तोड़ देता था और प्रोजेक्ट कभी पूरा नहीं होता था।