Chhattisgarh Naxal Attack : छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में 10 जवान शहीद, गृहमंत्री अमित शाह ने CM बघेल से ली जानकारी

0
185

Chhattisgarh Naxal Attack:छत्तीसगढ़ के जिला दंतेवाड़ा में बुधवार को नक्सली हमले में डीआरजी के 10 जवान सहित एक नागरिक शहीद हो गया। इसकी जानकारी खुद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दी। घटना की जानकारी मिलते ही गृहमंत्री अमित शाह ने सीएम बघेल से संपर्क कर हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मीडिया से हुई बातचीत में जानकारी देते हुए बताया कि दंतेवाड़ा में नक्सलियों के होनी सूचना मिली थी डिस्ट्रिक रिजर्व गार्ड के जवान सर्चिंग के लिए निकले थे इसी दौरान नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया। जिसमें देश के 10 जवान शहीद हो गए। हालांकि इस दौरान नक्सलियों पर जवानों ने जवाबी कार्रवाई भी की जिसमे कई नक्सली घायल भी हुए। सीएम बघेल ने ये भी कहा कि हम सब प्रदेशवासी उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। उनके परिवारों के साथ दुःख में हम सब साझेदार हैं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ सीएम से बात करके दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर के पास नक्सली हमले में वीरगति को प्राप्त 10 डीआरजी जिला रिजर्व गार्ड जवानों की जानकारी ली। उन्होंने छत्तीसगढ़ सीएम को हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस पार्टी की तरफ से जारी बयान के अनुसार छत्तीसगढ़ में लगातार सिमटते जा रहे नक्सलवाद से बौखलाए नक्सलियों द्वारा कायरतापूर्ण IED ब्लास्ट में दंतेवाड़ा के अरनपुर मार्ग पर हमले में हमारे 10 वीर जवान एवं एक चालक की शहादत का समाचार दुखद है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति, परिवारजनों को संबल दे। हम सब एकजुट हैं, उनके परिवारों के साथ हैं।

ये भी पढ़ें – वो जेल जो ख़ालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को क़ैद किए जाने के बाद से चर्चा में