बीएसपी चीफ मायावती ने सपा और भाजपा दोनों को घेरा, लगाया साम, दाम, दंड, भेद का आरोप

0
164

UP Nagar Nikay Chunav 2023: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के बीच हर तरफ से बयानबाजी जारी है। एक तरफ जहां बीजेपी की ओर से सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीते दिनों से प्रचार अभियान तेज कर दिया है और निकाय चुनाव को लेकर बेहद सक्रिय नजर आ रहे है। वहीं दूसरी समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव भी एक्टिव नजर आ रहे हैं। इन सबके बीच बीएसपी चीफ मायावती रैलियों या रोड शो तो नहीं कर रहीं लेकिन उनकी प्रतिक्रिया जरुर आई है जहां उन्होंने भाजपा और सपा पर जमकर हमला बोला है।

बीएसपी चीफ मायावती ने गुरुवार को किये अपने ट्वीट में लिखा, “यूपी में मेयर व सभासद, नगर पालिका व नगर पंचायत अध्यक्ष आदि के लिए हो रहे चुनाव में इन संस्थानों में जबरदस्त भ्रष्टाचार, सड़क, सफाई, नाली सहित विकास का घोर अभाव, हाऊस टैक्स में मनमानी वृद्धि व उनपर भारी ब्याज आदि जंजालों से मुक्ति के लिए बीएसपी जैसा सर्वजन हिताय परिवर्तन जरूरी।”
मायावती ने इसके आगे कहा, “वैसे भाजपा हो या सपा सत्ताधारी पार्टियाँ सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग के अलावा साम, दाम, दण्ड, भेद आदि अनेकों हथकण्डे चुनावों में अपनाती हैं, किन्तु प्रबुद्ध व मेहनतकश शहरी जनता द्वारा अपने असली हित, सुख-सुविधा, सफाई व भ्रष्टाचार पर अंकुश आदि हेतु वोट का प्रभावी इस्तेमाल जरूरी।”
इसके साथ ही मायावती ने कहा, “स्वाभाविक है कि यूपी के लोग अगर अपनी दिन-प्रतिदिन की मुसीबतों, जंजालों, जुल्म-ज्यादती व लगातार दुष्कर होते जीवन व असुरक्षा आदि से मुक्ति चाहते हैं तो उन्हें भाजपा सरकार के लुभावने वादे एवं कागजी दावों आदि के छलावे से बाहर निकलना होगा, बीएसपी की यह अपील।”
मायावती का यह बयान तब आया है जब निकाय चुनाव के लिए सीएम योगी और अखिलेश यादव ने प्रचार अभियान तेज कर दिया है।वहीं आपको बताते चलें, इस बार राज्य में दो चरणों में निकाय चुनाव हो रहे हैं। जिसका बीते 24 अप्रैल को नामांकन खत्म हो चुका है। वहीं 27 अप्रैल को अब नाम वापसी का अंतिम दिन है। इसके बाद चार मई को पहले चरण और 11 मई को दूसरे चरण के अंतर्गत वोट डाले जाएंगे जबकि वोटों की गिनती 13 मई को होगी।