रामपुर में गरजे CM योगी : घनश्याम लोधी के पक्ष में मांगे वोट, विपक्ष पर बोला हमला, जानें क्या कहा

0
46

द लीडर। रामपुर और आजमगढ़ सीट पर 23 जून को उपचुनाव होना है। वहीं आज चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सीएम योगी आदित्यनाथ ने रामपुर में जनसभा को संबोधित किया और भाजपा प्रत्याशी घनश्याम लोधी के पक्ष में वोट की अपील की। इस दौरान उन्होंने आज़म ख़ान का नाम लिए बग़ैर उन पर हमला बोला.

सीएम बोले- रामपुर में हुए विकास कार्य

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, रामपुर में विकास के कार्य हुए हैं। आज रामपुर की पहचान बदल गई। उन्होंने कहा कि, कानून से किसी को खिलवाड़ नहीं करने देंगे। कुछ लोगों ने रामपुर की पहचान कुचलने का प्रयास किया। व्यक्ति कितना भी बड़ा हो, कार्रवाई होगी।


यह भी पढ़ें: दांव पर सपा की साख : रामपुर और आजमगढ़ उपचुनाव में टिकी नजरें, जानिए क्यों अखिलेश ने चुनाव प्रचार से बनाई दूरी

 

सीएम योगी ने कहा कि, गरीब को हमारी सरकार न्याय दे रही है। रामपुर की चाकू से हम गरीबों की रक्षा करते हैं। जिसने सरकार का दुरुपयोग किया, उसे सजा मिली। बिना किसी भेदभाव के रामपुर में विकास हो रहा।

सीएम ने कहा कि, कोरोना काल में भी सरकार गरीबों के साथ खड़ी रही। बीजेपी सरकार ने फ्री में वैक्सीन लगाया। अब CM आवास पर गुरूबानी सुनाई जाती है। पहले सीएम आवास पर दंगाई सम्मानित होते थे।

सीएम ने इशारों में आजम खान पर साधा निशाना

उन्होंने कहा कि, जो जेल में थे उन्हें भी कोरोना में फ्री इलाज मिला। कम से कम वह धन्यवाद तो कर लेते। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि, पहले गरीबों की जमीन पर कब्जा होता था। अब गरीबों को आवास दिया जा रहा है। पहले नौकरी के नाम पर खानदान वसूली करता था। और माफियाओं को सत्ता का संरक्षण था। सीएम योगी ने कहा कि, रामपुर की चाकू किसके हाथ में जाए, ये आप तय करिए।

बता दें कि, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामपुर में जनसभा को संबोधित किया। और घनश्याम लोधी के पक्ष में जनता से वोट की अपील की। सीएम योगी ने कहा कि, रामपुर में बिना किसी भेदभाव के विकास कार्य किए जा रहे है। और जनता को इसका लाभ भी मिल रहा है।

विकसित देश पहले की अपना चुके हैं अग्निपथ

अग्निपथ योजना पर बोलते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, इस योजना को विकसित देश पहले ही अपना चुके हैं। इसके अच्छे परिणाम आएंगे। डेढ़ साल में दस लाख युवाओं को सेना में सेवा का मौका मिलेगा।

इसके बाद वो सेना में ही आगे काम कर सकेंगे तो सेना के अलावा अन्य बलों, यूपी पुलिस व प्रदेश के अन्य विभागों में नौकरी के साथ ही किसी भी क्षेत्र में अपने अनुभव से आगे बढ़ सकेंगे।

विपक्ष इस पर गुमराह कर रहा है क्योंकि विपक्ष के लिए विकास मायने नहीं रखता, राष्ट्र सुरक्षा मायने नहीं रखती, रोजगार मायने नहीं रखता।

उपचुनाव में बीजेपी ने झोंकी ताकत

यूपी के आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। 23 जून को इन दोनों सीटों पर चुनाव होना है। जिसको लेकर सीएम योगी खुद चुनावी मैदान में उतरकर भाजपा प्रत्याशी के लिए जनता से वोट मांग रहे हैं।

रामपुर में दिख रही कड़ी टक्कर

रामपुर से भाजपा ने घनश्याम लोधी को टिकट दिया है। वहीं सपा से आसिम राजा चुनावी मैदान में उतरे हैं। घनश्याम लोधी कभी सपा के कद्दावर नेता आजम खान के सबसे करीब हुआ करते थे। लेकिन 2022 में विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने समाजवादी पार्टी का दामन छोड़ भाजपा का दामन थाम लिया था।

वहीं सपा ने आजम के ही करीबी आसिम राजा को चुनाव मैदानी में उतारा है। ऐसे में रामपुर सीट के लिए सीधी टक्कर भाजपा सपा के बीच दिखाई दे रही है।

23 जून को देश की 3 लोकसभा और 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होंगे। लेकिन इन सीटों में उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ और रामपुर सीट पर सबकी नजरें टिकी हुई है। फिलहाल, देखना यह है कि, इस उपचुनाव में कौन जीत हासिल करता है? क्या सपा अपनी साख बचा पाएगी या फिर भाजपा बाजी मारेगी।


यह भी पढ़ें:  आजम खान बोले- पैगंबर की तौहीन करने वाले से इंतकाम अल्लाह लेगा, केशव प्रसाद मौर्य पर साधा निशाना