मुख्यमंत्री ने मुरादनगर हादसे के आरोपियों पर एनएसए लगाने का दिया आदेश

Chief Minister NSA Muradnagar 

लखनऊ : गाजियाबाद के मुरादानगर हादसे में मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ ने बड़ा एलान करते हुए आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA)के तहत कार्रवाई का आदेश जारी किया है. इसके साथ ही पीड़ित परिवारों को 10-10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. बीती तीन जनवरी को मुरादनगर के एक शमशान स्थल पर निर्माणाधीन भवन का छज्जा गिरने से कम से कम 24 लोगों की मौत हो चुकी है. (Chief Minister NSA Muradnagar)

इस दिल दहलाने वाली घटना में 17-18 लोग घायल हो गए थे. जिनका इलाज चल रहा है. मुख्यमंत्री के निर्देश पर स्थानीय प्रशासन पूरे मामले की जांच में जुटा है. इस मामले में ईओ नगर पालिका, इंजीनियर और सुपरवाइज को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया था. वहीं ठेकेदार फरार था.

मुरादनगर हादसे की फाइल फोटो

जिस पर 25 हजार रुपये का ईनाम रखा गया था. देर रात वो पुलिस की गिरफ्त में आ गया है. गाजियाबाद के एसएसपी ने समाचार एजेंसी एएनआइ से बातचीत में कहा कि ठेकेदार से पूछताछ जारी है. आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

रविवार को ये हादसा तब हुआ, जब एक अंतयेष्टी में लोग शमशान स्थल पहुंचे थे. दोपहर को अचानक भवन का छज्जा ढह गया और करीब 40 से अधिक लोग उसके नीचे दब गए थे. बाद में व्यापक बचाव अभियान चलाकर लोगों को बाहर निकाला गया था.

परिजनों ने किया था प्रदर्शन

सोमवार को पीड़ित परिजनों ने मुरादनगर में विरोध-प्रदर्शन किया था. चूंकि मुख्यमंत्री पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि इस लापरवाही में शामिल किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा. इसलिए स्थानीय प्रशासन भी पूरी शिद्दत के साथ कार्रवाई में जुटा है.


मुरादनगर हादसे में मृतकों की संख्या पहुंची 24 तीन अधिकारी गिरफ्तार-परिजनों ने किया प्रदर्शन


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *