Bihar News: सारण में पिछले तीन दिनों में जहरीली शराब से सात लोगों की मौत

0
47
प्रतीकात्मक दृश्य
प्रतीकात्मक दृश्य

The leader Hindi: बिहार के सारण में एक बार फिर जहरीली शराब पीने से सात लोगों की मौत बताई जा रही हैं.
पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. गौरतलब है कि पिछले सप्ताह इसी जिले में शराब पीने से 11 लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग बीमार हो गए थे. पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार (SP Santosh Kumar) ने कहा, ‘‘मसुधी इलाके में 10 अगस्त से अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है. ग्रामीणों का दावा है कि इन लोगों ने जहरीली शराब पी थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही मौत के कारणों के बारे में पता चल सकता है.’’

पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने बताया कि शराब बेचने वाले संदिग्धों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है. पिछले सप्ताह की घटना मेकर थाना के अंतर्गत आने वाली फुलवरिया पंचायत की है. इस मामले में थाने के प्रभारी और स्थानीय चौकीदार को निलंबित कर दिया गया है.

पिछले साल नवंबर से अब तक 60 से लोगों की मौत

बिहार सरकार ने अप्रैल 2016 में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया था लेकिन, पिछले साल नवंबर के बाद से राज्य में जहरीली शराब से जुड़ी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं, जिनमें 60 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. बता दें कि रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि सारण में जहरीली शराब का सेवन करने वाले दो लोग अस्पताल में भर्ती हैं, जहां उनका इलाज चल रहा है.

यह भी पढ़ें:  

Punjab News: राज्यपाल ने ” वन विधायक वन पेंशन” बिल को दी मंजूरी, मुख्यमंत्री भगवंत मान से दी जानकारी