कॉमनवेल्थ गेम्स में एक और सोना देश के नाम, PV sindhu ने जीता गोल्ड

0
49
pv sindhu
pv sindhu

The leader hindi: कॉमनवेल्थ गेंस में भारतीय खिलाड़ी लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए गोल्ड जीत रहे हैं। इसी क्रम में बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने कनाडा की शटलर को हराकर देश के नाम एक और गोल्ड मेडल कर दिया है।
आपको बता दें कॉमनवेल्थ गेंस में यह भारत के नाम 19वा गोल्ड मेडल है। ये पहली बार है जब पीवी सिंधु महिला बैडमिंटन के सिंगल्स इवेंट में कॉमनवेल्थ गेम चैंपियन बन गई हैं।

सिंधु को मेडल जीतने के लिए पीवी स ज्यादा मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ा. कनाडा की शटलर से उन्हें कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद थी, लेकिन वैसी मिली नहीं. पीवी सिंधु का अनुभव कनाडा की मिसेल ली पर पूरी तरह से हावी दिखा. उन्होंने अपने तजुर्बे का इस्तेमाल करते हुए गोल्ड मेडल मैच को बड़ी आसानी से अपने नाम किया.

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का गोल्ड मेडल मैच जीतने में पीवी सिंधु ने सिर्फ 48 मिनट का वक्त लिया. ये कनाडा की शटलर मिसेल ली के खिलाफ पीवी सिंधु की 9वीं जीत है. मिसेल ली ने इससे पहले पीवी सिंधु को 2 बार गोल्ड कोस्ट में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स के सिंगल और टीम इवेंट में हराया था. लेकिन, गोल्ड कोस्ट में मिली उन दो हार का बदला पीवी सिंधु ने बर्मिंघम में बड़ी शान से लिया.
गोल्ड मेडल मैच में पीवी सिंधु के खिलाफ दोनों ही गेम में मिसेल ली ने बढ़त बनाई. लेकिन उसके बाद भी उन्हें भारतीय शटलर के आगे घुटने टेकने पड़े.

ये भी पढ़े:

द लीडर हिंदी के 15 अगस्त पर ख़ास मेहमान होंगे विनोद राठौड़, सलमा आग़ा, इस्माईल दरबार