कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, बॉक्सर विजेंदर सिंह बीजेपी में शामिल

0
20

द लीडर हिंदी : आगामी लोकसभा चुनाव करीब है. ऐसे में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस की मुश्किलें कम होती नज़र नहीं आ रही है. आज फिर से कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है. हरियाणा के मुक्केबाजी में भारत के पहले ओलंपिक पदक विजेता और कांग्रेस नेता विजेंदर सिंह बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

विजेंदर सिंह कांग्रेस पार्टी को अलविदा कहकर बीजेपी में शामिल हो गए हैं. नई दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय पहुंचकर उन्होंने बीजेपी जॉइन की. इस दौरान उन्हें बीजेपी का पटका भी पहनाया गया और पार्टी में शामिल कराया गया.

बता दें इससे पहले ख़बर चल रही थी कि कांग्रेस पार्टी बॉक्सर विजेंदर सिंह को उत्तरप्रदेश के मथुरा से लोकसभा उम्मीदवार बनाने वाली है जिसके बाद उनकी और बीजेपी उम्मीदवार हेमा मालिनी की वहां टक्कर देखने को मिलती लेकिन सियासी हवाओं का रुख कब बदल जाता है, ये कहना मुश्किल है. ऐसा ही कुछ हरियाणा के भिवानी के रहने वाले ओलिंपियन बॉक्सर विजेंदर सिंह के मामले में भी देखने को मिल रहा है.

आपको बता दें कि हरियाणा के ओलिंपियन बॉक्सर विजेंदर सिंह ने 2019 में कांग्रेस जॉइन की थी. कांग्रेस ने उन्हें साउथ दिल्ली से लोकसभा उम्मीदवार बनाया था, लेकिन वे चुनाव हार गए थे. इस साल ऐसे कयास भी चल रहे थे कि वे कांग्रेस के टिकट पर हरियाणा से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. उन्होंने एक बयान भी दिया था जिसमें उन्होंने भिवानी से लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा भी जताई थी. हालांकि बाद में ये ख़बरें आने लगी कि कांग्रेस उनको कृष्ण नगरी मथुरा से लड़वाने की तैयारी में है.

वहीं एक बार ख़बर ये भी चली कि वे आम आदमी पार्टी में शामिल होने वाले हैं. हरियाणा के ओलिंपियन बॉक्सर विजेंदर सिंह राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में भी शामिल हुए थे. वहीं विजेंदर सिंह ने किसान आंदोलन का भी समर्थन किया था.बता दें विजेंदर सिंह जाट समुदाय से आते हैं, जिसका हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान में बड़ी संख्या में सीटों पर राजनीतिक प्रभाव है.

ये भी पढ़ें-https://theleaderhindi.com/it-raid-on-ramesh-gangwar-who-was-seeking-ticket-from-bjp-in-bareilly/