आंध्र प्रदेश : अजमेर दरगाह जा रहे 14 जायरीन की सड़क हादसे में मौत, राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने जताया दुख

0
385
Andhra Pradesh Accident Ajmer President
हादसे में क्षतिग्रस्त बस और ट्रक.

आंध्र प्रदेश : आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले में एक दर्दनाक हादसे में करीब 14 लोगों की मौत हो गई है और तीन गंभीर रूप से घायल हैं, जिनका नजदीक के ही एक अस्पताल में उपचार चल रहा है. ये हादसा बस और ट्रक की भिड़ंत से हुआ है. जो इतना भयावह था कि क्षतिग्रस्त बस में फंसे शवों को मशीन के जरिये निकाला गया. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आंध प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जागन समेत अन्य नेताओं ने हादसे पर दुख जताया है.

रविवार की सुबह चित्तूर जिले के कुछ लोग एक यात्री बस से राजस्थान के अजमेर स्थित ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह पर हाजिरी के लिए जा रहे थे, जहां उर्स चल रहा है.


उत्तराखंड आपदा : तपोवन सुरंग से 4 और शव बरामद, अब तक 44 लोगों की मौत की पुष्टि


 

स्थानीय पुलिस के मुताबिक सुबह को कुरनूल ज‍िले में ये मिनी यात्री बस डिवाइडर से टकरा गई. इसी बीच दूसरी तरफ से एक ट्रक आ रहा था. जिससे बस-ट्रक भ‍िड़ गए.  इस घटना के बाद स्थानीय प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं.

हादसे पर दुख जताते हुए आंध्र प्रदेश के मुख्यमत्री वाईएस जगन ने मृतकों के परिवारों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को एक-एक लाख रुपये की सहायता राशि देने का ऐलान किया है.

घायलों के स्वस्थ होने की कामना करते हैं : राष्ट्रपति

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी घटना पर दुख प्रकट किया है. उन्होंने कहा कि आंध प्रदेश के कुरनूल में एक सड़क दुर्घटना में महिलाओं, बंच्चों समेत जायरीन की मौत की घटना दिल दहलाने वाली है. शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उन परिवारों के साथ हैं, जो इससे प्रभावित हैं. घायल लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं.

पीएम प्रधानमंत्री ने जताया दुख

घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. उन्‍होंने कहा क‍ि आंध प्रदेश के सड़क हादसे की खबर से दुखी हूं. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं. आशा है कि घायल, जल्द ही स्वस्थ होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here