अखिलेश और नीतीश लखनऊ में दिखे साथ, 2024 में दिल्ली के लिए दिया बड़ा संदेश

0
206

Nitish Kumar Akhilesh Yadav Meeting: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव से मिलने लखनऊ में समाजवादी पार्टी कार्यालय पहुंचे। मुलाकात के बाद दोनों नेताओं ने सयुक्त रुप से प्रेस कांफ्रेंस की। सीएम नीतीश कुमार और अखिलेश यादव की ये मुलाकात विपक्ष की एकजुटता को लेकर बहुत महत्वपूर्ण मानी जा रही है। वहीं इससे पहले बिहार के सीएम नीतीश और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी मुलाकात की।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि लखनऊ में नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव का स्वागत करता हुं। साथ ही उन्होंने कहा कि जिस तरह लोकतंत्र पर खतरा है, महंगाई चरम पर है, बेरोजगारी चरम सीमा पर है बीजेपी को हटाने के लिए हम आपके साथ हैं।

वहीं बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि, हमने तय किया है कि ज्यादा से ज्यादा पार्टियों को एकजुट करें और बीजेपी से पूरे देश को मुक्ति मिले। उन्होंने कहा कि काम नहीं, केवल प्रचार हो रहा है। हम लोग एकसाथ मिलकर आगे बढ़ें और अगले चुनाव में एकसाथ मिलकर लड़ेंगे तो देशहित में अच्छा होगा। नीतीश ने कहा कि हमारा रिश्ता पुराना है। हम मिल जुलकर साथ चलेंगे। देश के अन्य जगहों के हित में बातचीत किया है, बाकी पार्टियों से भी बात करके एकजुट करें।

नीतीश कुमार ने आगे कहा कि ये लोग शासन कर रहे हैं, कोई काम नहीं हो रहा है, सिर्फ प्रचार-प्रसार हो रहा है। ऐसी स्थिति में अधिक से अधिक पार्टियों के साथ बातचीत चल रही है। उसी सिलसिले में हम लोग भी बैठकर बातचीत किए हैं। जैसा उन्होंने कहा हमने तय किया है कि ज्यादा से ज्यादा पार्टियों को एकजुट करें और मिलकर काम करेंगे ताकि यह देश आगे बढ़े और बीजेपी से देश को मुक्ति मिले।

नीतीश कुमार ने कहा कि, देश के इतिहास को बदलने के चक्कर में लोगों को जाना चाहिए। सब एक साथ मिलकर अधिक से अधिक पार्टियों को एक साथ मिलाकर आगे बढ़ें और अगले चुनाव में सब एक साथ मिलकर लड़ेंगे तो बहुत फायदा होगा। यह देश के हित में होगा।

इसके पहले कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी नेता ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद सीएम नीतीश कुमार ने कहा था कि अब पता नहीं, ये(भाजपा) इतिहास बदल देंगे या क्या कर देंगे? इसके साथ ही जद(यू) नेता नीतीश कुमार ने कहा था कि सभी को सतर्क होना है इसलिए हम सभी के साथ बातचीत कर रहे हैं। वहीं सीएम नीतीश ने कहा था कि हमारे बीच बहुत अच्छी बात हुई है। आवश्यकता अनुसार हम भविष्य में अन्य पार्टियों को साथ में लाकर बातचीत करेंगे।

वहीं इस मुलाकात के बाद पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने कहा था कि मैंने नीतीश जी से यही अनुरोध किया है कि जयप्रकाश जी का आंदोलन बिहार से हुआ था तो हम भी बिहार में ऑल पार्टी मीटिंग करें। हमें एक संदेश देना है कि हम सभी एक साथ हैं। मैंने तो पहले ही कह दिया है कि मुझे इससे कोई एतराज नहीं है, मैं चाहती हूं कि बीजेपी जीरो बन जाए। इसके साथ ही सीएम ममता बनर्जी ने कहा-” नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने बीजेपी के खिलाफ अच्छा काम किया है। मैंने आज इनका स्वागत किया है और आज हमारे बीच विकास और राजनीति से संबंधित बाते हुई हैं।”

ये भी पढ़ें – WFI अध्यक्ष बृजभूषण के खिलाफ पहलवानों का प्रदर्शन, भारतीय कुश्ती संघ के चुनावों पर लगी रोक