बरेली : सुलह के बाद चंदपुर गांव में दोबारा तामीर होगा धार्मिक स्थल, रखी बुनियाद

0
504
Reconciliation Chandpur Village Religious Site

द लीडर : बरेली के बिथरी चैनपुर क्षेत्र के चंदपुर गांव में ध्वस्त किए गए एक धार्मिक स्थल को दोबारा तामीर कराया जा रहा है. शनिवार को दरगाह आला हजरत से जुड़े संगठन जमात रजा-ए-मुस्तफा के प्रतिनिधि मंडल और बीडीए के अधिकारियों की मौजूदगी इसकी बुनियाद रखी गई.

आरोप है कि बीती 7 जनवरी को बरेली विकास प्राधिकरण (बीडीए) की कार्रवाई में धार्मिक स्थल को ढहाया गया था. जमात रजा-ए-मुस्तफा के नेतृत्व में स्थानीय ग्रामीणों ने इसका जबरदस्त विरोध किया. और जिला प्रशासन के आला अधिकारियों के समक्ष अपनी शिकायत दर्ज कराई. लगातार चली बातचीत के बाद धार्मिक स्थल के दोबारा निर्माण का रास्ता साफ हुआ है.

जमात के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सलमान हसन खां ने शनिवार का अपना प्रतिनिध मंडल बीडीए में भेजा था. इसमें दरगाह ताजुश्शरिया के सज्जादानशीन मुफ्ती असजद मियां के दामाद फरमान हसन खान, डॉ. मेंहदी हसन, शमीम अहमद, हैदर अली आदि शामिल थे.


जाटों से जस्टिस काटजू का आह्वान, मुजफ्फरनगर दंगों के लिए मुसलमानों से माफी मांग लें


 

बीडीए के अधिकारियों से बातचीत के बाद ये प्रतिनिधमंडल चंदपुर गांव गया और धार्मिक स्थल की नींव रखी. इसकी रस्म नूरी मस्जिद के इमाम शारिक रज़ा ने अदा की. फातिहा और दुआ की गई. जमात के उपाध्यक्ष सलमान हसन खां ने प्रशासन के इस कदम का स्वागत किया है. जमात के प्रवक्ता समरान खान ने बताया कि बुनियाद रख दी गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here