प्रयागराज शूट आउट के बाद अब अतीक-अशरफ़ पर फ़ैसले की बारी

The Leader. तमाम आशंकाओं के बीच बरेली जेल से ख़ालिद अज़ीम उर्फ अशरफ़ और गुजरात की साबरमती जेल से अतीक अहमद को प्रयागराज पुलिस ने निकाल लिया है. अतीक के भाई अशरफ़ को बरेली से लेने के लिए प्रयागराज पुलिस रविवार देर रात पहुंच गई थी. कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच सुबह उसे जेल से बाहर लाया गया. बख़्तरबंद गाड़ी में बैठाने के बाद पुलिस उसे प्रयागराज के लिए लेकर निकल गई. इसी तरह अतीक अहमद को साबरमती जेल से प्रयागराज ले लाया जा रहा है. हालांकि अतीक अहमद को भी मीडिया से बात नहीं करने दी गई लेकिन उसने गाड़ी में बैठने से पहले यह चीख़ते हुए इल्ज़ाम लगाया कि कोर्ट के कांधे पर पैर रखकर उसे मारना चाहते हैं.


बरेली में अतीक के भाई अशरफ़ के साले का मकान एसआइटी ने किया सील


ख़ैर गाड़ी ख़राब होने और इस तरह की तमाम आशंकाओं के बीच माफिया अतीक अहमद अभी रास्ते में है. 28 मार्च को दोनों भाईयों समेत 2007 के उमेशपाल अपहरण केस में 10 लोगों पर कोर्ट का फ़ैसला आएगा. एक आरोपी की मौत हो चुकी है. राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल का 2006 में अपहरण हो गया था. 2007 में बसपा के सत्ता में आने के बाद उमेश पाल ने अतीक उसके भाई अशरफ़ समेत 11 लोगों के खिलाफ धूमनगंज थाने में मुक़दमा दर्ज कराया था. इस मामले की सुनवाई 23 मार्च को पूरी हो चुकी है. अतीक और अशरफ़ के अलावा उसका गुर्गा आबिद प्रधान, आशिक उर्फ मल्ली, जावेद इसरार, एजाज अख्तर, दिनेश पासी, खान सौलत, हनीफ और एक अन्य की क़िस्मत का फ़ैसला आएगा.


आज़म ख़ान के बाद राहुल गांधी से भी छिना सदन में दाख़िल होने-बोलने का हक़


यहां यह भी बता देते हैं कि प्रयागराज में 24 फरवरी को राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल की हत्या कर दी गई थी. अतीक अहमद, उसके भाई पूर्व विधायक अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, बेटे असद, अली व उमर, शूटर, गुलाम, साबिर, मुस्लिम गुड्डू आदि के खिलाफ मुकदमा दर्ज है. इस जघन्य वारदात के तार बरेली जेल में बंद अशरफ से जुड़े हैं. बरेली में अशरफ़ के मददगारों पर शिकंजा कस चुका है. लल्ला गद्दी समेत कई लोग जेल भेजे जा चुके हैं. जेल अफसरों और उनके मातहतों पर भी कड़ी कार्रवाई हुई है. अब इंतज़ार कोर्ट के फ़ैसले का है. उससे पहले नज़रें अतीक अहमद के प्रयागराज पहुंचने पर टिकी हैं. इसलिए क्योंकि उसे मार दिए जाने का शक है. क्या होता है, उसका इंतज़ार सभी को है.