वैक्सीन की किल्लत, दीदी ने दिसंबर से पहले वैक्सीनेशन के दावे को बताया झूठा

0
332

कोलकाता। वैक्सीनेशन के बीच कोरोना वैक्सीन की किल्लत ने दूसरी लहर के कहर के दौरान सरकार की चिंता को बढ़ाकर रख दिया है. वहीं इस बीच विपक्ष सरकार पर लगातार हमला कर रहा है. सीएम ममता बनर्जी ने दिसंबर से पहले सभी को वैक्सीनेशन के दावे को झूठा बताया है.

यह भी पढ़े: जानिए CBSE 12वीं के छात्रों की मार्किंग को लेकर किन दो विकल्पों पर चल रहा विचार

राज्य सरकारें केंद्र से लगा रहे गुहार

एक तरफ जहां इसका प्रोडक्शन देश में बढ़ाने के लिए कहा गया है तो वहीं दूसरी तरफ फाइजर समेत दूसरी कई अन्य विदेशी वैक्सीन बनाने वाली कंपनियों से खरीददारी की लगातार बातचीत चल रही है. इधर, राज्य सरकारें लगातार इस बात की पैरवी कर रही है कि, उन्हें केन्द्र खरीदकर वैक्सीन मुहैया कराए.

केन्द्र मुफ्त में दे वैक्सीन- ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि, दिसंबर 2021 से पहले सभी नागरिकों को वैक्सीन लगाना बिल्कुल झूठ है. उन्होंने कहा कि वे सिर्फ आधारहीन बातें कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि, केन्द्र राज्यों सरकारों को वैक्सीन नहीं भेज रही है. केन्द्र को यह चाहिए कि, वह सभी राज्यों को वैक्सीन खरीदकर मुफ्त में दें।

यह भी पढ़े: कोरोना कर्फ्यू में ढील के बाद लापरवाही की शिकायतों से सीएम योगी नाराज

पटनायक ने सभी राज्यों के सीएम को लिखा

वहीं ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखते हुए कोरोना की चुनौतियों के बीच केन्द्र के मध्यम से ही वैक्सीन की खरीददारी पर उनकी सहमति मांगी है. पटनायक ने कहा कि, कुछ मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा की और उनसे अपने विचार साझा किए.

जल्द वैक्सीन राज्यों को दे केंद्र सरकार

कोई भी राज्य सुरक्षित नहीं है, जब तक कि, वैक्सीनेशन को प्राथमिकता में लेकर उस पर युद्धस्तर से काम नहीं किया जाता है. ओडिशा के सीएम ने पत्र में कहा कि जो वर्तमान परिस्थित बनी है. उसमें सबसे बेहतर विकल्प ये है कि, भारत सरकार वैक्सीन की खरीद करे और राज्यों में इसका वितरण करें.

यह भी पढ़े: दो जून को प्रदेश के बेरोजगार युवाओं ने मनाया काला दिवस, सिर मुंडवा कर जताया विरोध

जिससे देश की जनता को जल्द से जल्द वैक्सीन लग सके.उन्होंने आगे कहा कि, वैक्सीनेशन प्रोग्राम राज्यों को ऊपर छोड़ देना चाहिए कि अपने स्तर पर तंत्र का इस्तेमाल करते हुए लोगों को वैक्सीन लगाएं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here