कुरान के खिलाफ आवाज उठाने वाले वसीम रिजवी पर बरेली में केस दर्ज

0
234
वसीम रिजवी के खिलाफ कोतवाली थाने में शिकायती पत्र देते खुद्​दामे रसूल संस्था के पदाधिकारी.

द लीडर : उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी के खिलाफ बरेली के कोतवाली थाने में मामला दर्ज हुआ है. सामाजिक संस्था, खुद्​दामे रसूल के सचिव शाने आलम की शिकायत पर पुलिस ने आइपीसी की धारा 295-ए के तहत केस दर्ज किया है. शिकायत में कहा गया था कि वसीम रिजवी ने कुरान शरीफ से 26 आयतें हटाने की याचिका लगाकर एक बड़े समाज की भावनाओं को चोट पहुंचाई है. वसीम की ये हरकत भारतीय संविधान के भी खिलाफ है. (Wasim Rizvi Quran Case Registered)

वसीम रिजवी का ताल्लुक शिया समुदाय है. इस घटना के बाद शिया समुदाय ने वसीम का सामाजिक बहिष्कार कर दिया है. और शिया समाज के सबसे बड़े धार्मिक केंद्र-ईरान तक बात पहुंचाई है. इस इसके बीच वसीम के परिवार ने भी उससे नाता तोड़ लिया है.

दरगाह आला हजरत, दरगाह ताजुश्शरिया से भी वसीम के इस कदम की कड़ी निंदा करते हुए शासन-प्रशासन से उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग हुई है. इसी क्रम में खुद्​दामे रसूल संस्था ने वसीम के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

रजा एक्शन कमेटी के अध्यक्ष मौलाना अफरोज रजा कादरी और मौलाना अदनान रजा कादरी की अध्यक्षा में उलमा की एक बैठक हुई. इसमें वसीम के कृत्य की निंदा की गई और उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here