महाराष्ट्र में वोट पर तीन AK- 47 मिलने के बाद हाई अलर्ट, जांच के लिए ATS की टीम भी पहुंची

0
38
महाराष्ट्र में वोट पर मिलीं तीन AK- 47
महाराष्ट्र में वोट पर मिलीं तीन AK- 47

The leader Hindi: महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के हरिहरेश्वर तट पर समुद्र में एक संदिग्ध बोट मिली है। बोट में AK-47, राइफलें और कुछ कारतूस मिले हैं। इस वोट को सबसे पहले स्थानीय लोगों ने देखा और इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने बोट को रस्सी के सहारे किनारे खींचा और उसे जब्त कर लिया। मुंबई से यह इलाका करीब 190 किलोमीटर दूर है।

इसके अलावा भारदखोल में एक लाइफबोट भी मिली है। यह हरिहरेश्वर तट से करीब 32 किलोमीटर दूर है। दोनों इलाके रायगढ़ जिले के श्रीवर्धन तालुका के अंदर आते हैं। ATS चीफ विनीत अग्रवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ये आतंकी साजिश भी हो सकती है। नाव दूसरे देश का है या नहीं और इसका उद्देश्य क्या था, हम इसकी भी जांच करेंगे। स्थानीय लोगों से पूछताछ की जा रही है। इसके साथ ही पूरे रायगढ़ जिले को हाई अलर्ट पर रखा गया है। साथ ही समुद्र किनारे के सभी इलाकों की नाकेबंदी कर दी गई है। मौके पर एंटी टेरर स्क्वॉड ( ATS) भी पहुंच गई है। टीम आतंकी साजिश के एंगल से इसकी जांच कर रही है।

करीब 13 साल पहले यानी 26 नवंबर 2008 को मुंबई में आतंकी हमला हुआ था। आतंकियों ने ताज होटल समेत मुंबई के कई जगहों पर कत्लेआम मचाया था। इसमें 300 से ज्यादा लोग मारे गए थे। तब लश्कर-ए-तैय्यबा के 10 पाकिस्तानी आतंकी समुद्र के रास्ते ही यहां आए थे। इनमें से 9 मारे गए थे, जबकि सिर्फ अजमल कसाब को जिंदा पकड़ा गया था। 21 नवंबर 2012 को कसाब को फांसी पर लटका दिया गया था।

 

ये भी पढ़े 

मनी लांड्रिंग केस में जैकलिन की आई प्रतिक्रिया, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर बोली- “मैं हर अच्छी चीज पाने के लायक हूं”