दरगाह आला हज़रत की गलियों में बेचैनी का सबब बना दूल्हे का यह डांस

0
39

The Leader. ख़ुशी के मौक़े पर इस्लाम ने सब्र और ज़ब्त की बंदिश लगाई है. अब कोई यह कहे कि दिल के हाथों मजबूर होकर क़दम भटक गए, यह तर्क वाजिब नहीं होगा. तब तो और भी नहीं जब आप धार्मिक गलियारे से आते हों. ख़ैर आला हज़रत के क़ायमकर्दा संगठन जमात रज़ा-ए-मुस्तफ़ा के मीडिया प्रभारी समरान ख़ान ने अपनी शादी में नाचकर ग़लती की और बतौर सज़ा उन्हें निष्कासित कर दिया गया लेकिन जिन राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सलमान हसन ख़ान ने यह कार्रवाई की है, लोग उन पर भी सवाल उठा रहे हैं. सोशल मीडिया पर चुभते सवालों से हंगामा बरपा है.


आज़म ख़ान के मुम्बई कोर्ट जाने पर रामपुर में यह किसने बना दिया तमाशा


अब साबिक हो चुके जमात रज़ा-ए-मुस्तफ़ा के मीडिया प्रभारी समरान ख़ान की शादी गुज़री 1 जनवरी को थी. इस ख़ुशी के मौक़े पर वो ख़ूब और झूमके नाचे. उनके नाच का यह वीडियो किसी तरह उनके घर से बाहर आया और सोशल मीडिया की ज़ीनत बन गया. दरगाह आला हज़रत की गलियों में भी इस वीडियो को देखा जा रहा है और कमेंट्स किए गए. ऐसे में जमात रज़ा-ए-मुस्तफ़ा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सलमान हसन ख़ान ने समरान ख़ान को मीडिया प्रभारी के ओहदे से बर्ख़ास्त कर दिया है लेकिन दूर तलक जा चुकी यह बात इतना करने से ही ख़त्म नहीं हुई.


बरेली में प्रवीण तोगड़िया की नई मांग-तब्लीग़ी जमात, अहले हदीस, जमाते इस्लामी और देवबंद पर लगे बैन


सवाल उठाने वाले बोलने-कहने की आज़ादी के हक़ का इस्तेमाल करते हुए सलमान मियां पर सवाल खड़े कर रहे हैं. उनके वो फोटोग्राफ़ सोशल मीडिया पर चल रहे हैं, जिनमें वो शादी के स्टेज पर दूल्हा बने समरान ख़ान के बराबर बैठकर उन पर मुस्कुराहटें लुटा रहे हैं. कहने वाले कह रहे हैं कि ग़ैर शरई रस्मों वाली शादी में हिस्सा लेने के लिए अब इन पर एक्शन कब होगा. दरअसल यह मामला इस वजह से भी तूल पकड़ा हुआ है, क्योंकि दरगाह आला हज़रत से जुड़े संगठनों और शख़िसयत की तरफ़ से लगातार मुसलमानों को नसीहत की जा रही है कि शादियों में ग़ैर शरई रस्मो-रिवाज से बाज़ आ जाएं. सज्जादानशीन मुफ़्ती मुहम्मद अहसन रज़ा क़ादरी तो कई शादियों में इस तरह के काम होते देख बग़ैर निकाह पढ़ाए ही लौट आए. ख़ैर नसीहत करने वालों की तरफ़ से अब कार्रवाई का इंतज़ार है. देखते हैं ये इंतज़ार ख़त्म होता है या बना रहेगा.


यह भी पढ़ें-

बरेली का ट्रिपल मर्डर-पुलिस के हत्थे चढ़े मुख्य आरोपी सुरेश प्रधान की हालत नाज़ुक