हैशटैग T shirt हुआ ट्विटर पर ट्रेंड, कड़ाके की ठंड में राहुल गांधी ने महात्मा गांधी की समाधि पर अर्पित की श्रद्धांजलि

0
47

The leader Hindi: सोशल मीडिया पर आजकल राहुल गांधी के खूब चर्चे हो रहे हैं। दरअसल दिल्ली में सोमवार की सुबह तापमान 7 डिग्री सेल्सियस था बावजूद इसके राहुल गांधी मात्र एक टी-शर्ट पहन कर महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्रियों की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंच गए। इसके बाद से उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है और तब से ही टि्वटर पर टीशर्ट नामक हैशटैग ट्रेंड कर रहा है। बता दे राहुल गांधी टी-शर्ट पहनने के साथ-साथ नंगे पांव समाधि की परिक्रमा करते हुए नजर आए। उनके आसपास मौजूद लोगों में से कुछ ने कोट पहन रखे थे तो तू किसी ने ठंड से बचने के लिए टोपी लगा रखी थी। खैर यह कोई पहली बार नहीं है जब राहुल गांधी के सर्दी में इस तरह से रहने की बात सामने आई हो। जब से भारत जोड़ो यात्रा शुरू हुई है तब से उनको सफेद रंग की टीशर्ट में देखा जा रहा है जब के साथ चलने वाले नेता ठंड से बचाव के लिए कोट या स्वेटर पहने हुए नजर आते हैं।

शनिवार, 24 दिसंबर को राहुल गांधी ने कहा था, “प्रेस वाले ने मुझसे पूछा, क्या आपको ठंड नहीं लगती? मैंने सोचा कि ये मुझसे पूछ रहे हैं, ये हिंदुस्तान के किसान से क्यों नहीं पूछते?, ये हिंदुस्तान के मजदूर से क्यों नहीं पूछते?, ये हिंदुस्तान के गरीब बच्चों से क्यों नहीं पूछते?, फिर कहते हैं देखो, 2,800 किलोमीटर चल लिए, कोई बड़ी बात नहीं है.”
“पूरा हिंदुस्तान चलता है, जिंदगी भर चलता है. किसान चलता है, मजदूर चलता है. फैक्ट्री में जो काम करते हैं वो चलते हैं. हमने ये कोई बड़ा काम नहीं किया है. ये काम पूरा हिंदुस्तान करता है और हर रोज करता है. हम 2,800 किलोमीटर चलते हैं, किसान शायद जिंदगी में दस हजार, पंद्रह हजार, बीस हजार चल लेता है.”

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी भी अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में विपक्ष के लिए कंबल और खुद के नेता के लिए तपस्या जैसे शब्दों का इस्तेमाल कर रही है. कांग्रेस पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, “भाजपा के नेता कह रहे थे कि राहुल गांधी क्रिसमस की छुट्टी मनाने विदेश जा रहे हैं, लेकिन आज कड़ाके की सर्दी में जब भारतीय जनता पार्टी के मंत्री, प्रवक्ता और नेता कंबल ओढ़कर भारत को तोड़ने में लगे थे, तो राहुल गांधी, महात्मा गांधी, नेहरू जी, इंदिरा जी, राजीव जी, चौधरी चरण सिंह, शास्त्री जी और अटल जी की समाधि पर नमन कर अपनी तपस्या पूरी कर रहे थे.”

ये भी पढ़े: 

SSR Suicide Case: कूपर अस्पताल के मेंबर ने किया बड़ा दावा, कहा सुशांत का मर्डर हुआ था