तमिलनाडु चुनाव:अन्नाद्रमुक से हुआ भाजपा की इतनी सीटों का बंटवारा, आगे का यह है गणित

0
262
निर्वाचन आयोग

तमिलनाडु। राज्य में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी और एआईएडीएमके के बीट सीटों के बंटवार हो गया है। भाजपा यहां से कुल 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी यहां तक कि कन्याकुमारी लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में भी भाजपा का ही उम्मीदवार खड़ा होगा।

निर्वाचन आयोग

निर्वाचन आयोग ने बीते दिनों चार राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव का कार्यक्रम जारी किया था। इसके अनुसार तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में छह अप्रैल को मतदान होना है। आयोग ने इसी दिन मलप्पुरम और कन्याकुमारी लोकसभा सीट पर उपचुनाव की भी घोषणा की थी।

 

वहीं, कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने पार्टी की राज्य चुनाव समिति के सामने एक आवेदन दायर किया है। इसमें समिति से अनुरोध किया गया है कि कन्याकुमारी लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में प्रियंका गांधी वाड्रा को उम्मीदवार घोषित किया जाए। यह चुनाव छह अप्रैल को विधानसभा चुनावों के साथ होगा।

इस बेगम के हुनर की बदौलत धरोहर बन गए मुगलों के किले और मकबरे

अन्नाद्रमुक ने जारी की अपनी पहली सूची 

तमिलनाडु में छह अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक ने छह उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची शुक्रवार को जारी कर दी। मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी अपने गृह जिले सेलम में इडाप्पडी निर्वाचन क्षेत्र से और उप मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम थेणी जिले में बोडिनायक्कनूर से चुनाव लड़ेंगे।

हरियाणा विधानसभा : साड्डा हक़ एथे रख

आपको बताते चले वरिष्ठ नेता सी वी शनमुगम (विधि मंत्री) उत्तरी तमिलनाडु में विल्लुपुरम से और डी जयकुमार (मत्स्य मंत्री) रोयापुरम से चुनावी मैदान में उतरेंगे। आरक्षित सीट नीलाकोट्टई से विधायक एस पी शनमुगनाथन चुनाव लड़ेंगे।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here